Danapur News: नदी में गिरने से शिक्षक की मौत के बाद आक्रोशित शिक्षकों ने दानापुर नासरीगंज घाट पर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398076

Danapur News: नदी में गिरने से शिक्षक की मौत के बाद आक्रोशित शिक्षकों ने दानापुर नासरीगंज घाट पर किया प्रदर्शन

Patna News: कल गंगा नदी में एक शिक्षक के गिरने से मौत हो जाने के कारण आक्रोशित सभी शिक्षकों ने आज भी दानापुर नासरीगंज घाट पर प्रदर्शन किया है. विद्यालय के शिक्षकों द्वारा इस प्रदर्शन को किया जा रहा है. उनकी मांग है कि विद्यालय जाने के क्रम में नदी में शिक्षकों के लिए स्पेशल नव, नव पर लाइव जैकेट और गोताखोर मौजूद रहें. 

नदी में गिरने से शिक्षक की मौत के बाद आक्रोशित शिक्षकों ने दानापुर नासरीगंज घाट पर किया प्रदर्शन

Danapur Teacher News: कल गंगा नदी में गिरने से शिक्षक की मौत के बाद से ही आक्रोशित शिक्षक प्रदर्शन कर रहे हैं. आज भी आक्रोशित सभी शिक्षकों ने दानापुर नासरीगंज घाट पर प्रदर्शन किया है. दानापुर दियारा के क्षेत्र पंचायत के सैकड़ों विद्यालय बंद हुए पड़े हैं. सभी शिक्षक शिक्षा विभाग से नदी में बोर्ड से जाने से इनकार करते हुए छुट्टी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. 

ये प्रदर्शन गंगा नदी में गिरने से शिक्षक की मौत के बाद से किया जा रहा है. दानापुर विद्यालय के शिक्षकों द्वारा इस प्रदर्शन को किया जा रहा है. उनकी मांग है कि विद्यालय जाने के क्रम में नदी में शिक्षकों के लिए स्पेशल नव, नव पर लाइव जैकेट और गोताखोर मौजूद रहें. तभी वो लोग विद्यालय जाएंगे. प्रखंड कार्यालय में शिक्षकों का प्रदर्शन अभी भी जारी है. 

कल दानापुर थाने के नासरीगंज घाट पर नाव पर सवार होने के दौरान एक शिक्षक गंगा नदी में डूब गया था. जिससे उसकी मौत हो गई थी. तभी से शिक्षकों द्वारा इस प्रदर्शन को किया जा रहा है. बताया जाता है कि दियारा के मृतक शिक्षक अविनाश कुमार कासिमचक स्थित उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत थे. मृतक शिक्षक अविनाश कुमार पिता राज करण प्रसाद सरथुआ फतुहा के निवासी थे. 

ये भी पढ़ें: Patna: 'जिंदा रहना है तो 20 लाख दो...', पटना में जमीन कारोबारी से मांगी गई रंगदारी

उनके साथ नाव पर सवार हो रहे शिक्षकों ने बताया कि शिक्षक अविनाश नाव पर अपनी बाइक को लोड कर दिया था. इसी दौरान बारिश होने पर नाव से सभी उतर गए थे. बारिश छूटने पर सभी नाव पर सवार हो रहे थे. इसी दौरान शिक्षक अविनाश जटी से नाव पर चढ़ने लगा तो नाविक ने जटी से नाव को धकेल दिया और शिक्षक अविनाश नाव पर पैर नहीं रख पाया था. जिससे शिक्षक अविनाश गंगा नदी में गिर गया और तेज धारा में हेमलेट हाथ में लेकर बहने लगा था. 

ये भी पढ़ें: 'बिहार में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और अपराध के लिए कौन जिम्मेदार?'

नाव पर सवार शिक्षकों ने नाविकों से कहा कि एक शिक्षक गंगा नदी में डूबा रहा है और उससे बचने के लिए गुहार लगाते रहे  परंतु नाविक ने यात्रियों से पैसा वसूल करते रहे. स्कूल के प्रभारी प्राचार्य तेज प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक शिक्षक अविनाश गणित के शिक्षक थे. 

इनपुट - इश्तियाक खान

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news