Bihar Politics: 'बिहार में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और अपराध के लिए कौन जिम्मेदार?'
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397658

Bihar Politics: 'बिहार में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और अपराध के लिए कौन जिम्मेदार?'

Inflation and Unemployment In Bihar: बिहार में बढ़ते अपराध, बेरोजगारी और महंगाई को लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला हैं. नीतीश कुमार पर कई सवाल उठाए हैं. 

Bihar Politics: बिहार में रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी और अपराध के लिए कौन जिम्मेदार?

पटनाः Bihar Politics: बिहार में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य मे बढ़ते अपराध को लेकर नीतीश कुमार की सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा, "बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, अपराध के जिम्मेदार कौन है?" तेजस्वी यादव ने शनिवार को महंगाई, बेरोजगारी और अपराध को लेकर 'डबल इंजन' की सरकार पर सवाल उठाए. 

'महंगाई के मामले में देश भर में बिहार सबसे टॉप पर'
पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए लिखा- "महंगाई के मामले में देश भर में बिहार सबसे टॉप पर हैं. देश में सबसे अधिक गरीबी, बेरोजगारी और अपराध बिहार में है." उन्होंने आगे कहा, "नीति आयोग के सतत विकास सूचकांक में सबसे नीचे बिहार है तथा आमदनी गरीबी उन्मूलन में सबसे नीचे बिहार है. शून्य भूखमरी, गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और लैंगिक समानता में भी सबसे पीछे बिहार है." 

'15 वर्षों से अधिक बिहार में एनडीए की सरकार'
उन्होंने सवाल पूछा कि आखिर इसका जिम्मेदार कौन है. 15 वर्षों से अधिक बिहार में एनडीए की सरकार है और 10 वर्षों से केंद्र में इनकी डबल इंजन की सरकार है. हमारे बीच के 17 महीनों के सेवाकाल में ही नौकरी-रोजगार, शिक्षा-स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों में रिकॉर्ड तोड़ नियुक्तियां एवं अप्रत्याशित विकास कार्य हुए. 

'महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, अपराध के जिम्मेदार कौन?' 
तेजस्वी यादव ने आगे सवालिया लहजे में कहा कि लगभग दो दशक बाद भी आखिर कब तक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा दूसरों के ऊपर दोष मढ़ अपनी जिम्मेदारी से भागते रहेंगे. आखिर देश में सबसे अधिक बिहार में व्याप्त इस रिकॉर्ड तोड़ महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी, अपराध के जिम्मेदार कौन है? उन्होंने सवाल किया कि आखिर कब तक नीतीश कुमार अपनी सत्तालोलुप्ता, स्वार्थपूर्ति व अनैतिक असैद्धांतिक पलटा-पलटी का शिकार बिहार को बनाते रहेंगे?
इनपुट- आईएएनएस के साथ

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

Trending news