Patna News: 'जिंदा रहना है तो 20 लाख दो...', पटना में बेखौफ अपराधियों ने जमीन कारोबारी से मांगी रंगदारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2397630

Patna News: 'जिंदा रहना है तो 20 लाख दो...', पटना में बेखौफ अपराधियों ने जमीन कारोबारी से मांगी रंगदारी

Patna News: चौधरी टोला के रहने वाले संजय प्रकाश जो कि प्रॉपर्टी डीलर है, उनसे अपराधियो ने 20 लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. जिसके बाद से पूरा परिवार खौफजदा है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

Patna News: बिहार की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष लगातार हमलावर है, इसके बावजूद प्रदेश में लॉ एंड ऑर्डर में कोई सुधार नहीं हो रहा है. हत्या, रेप और अपहरण जैसी घटनाएं हर रोज अखबारों की सुर्खियां बनती हैं. प्रदेश में एक बार फिर से कारोबारियों को काफी परेशान किया जा रहा है. ताजा मामला पटना सिटी के खाजेकला थाना क्षेत्र से सामने आया है. यहां बेखौफ बदमाशों द्वारा चौधरी गली के रहने वाले जमीन कारोबारी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई है. अपराधियों के हौंसले इतने बुलंद थे कि वह जमीन कारोबारी के घर आकर धमकी देकर गए हैं. पीड़ित जमीन कारोबारी संजय प्रकाश ने खाजेकला थाने में अपराधी अनिल कुमार के खिलाफ घर पर चढ़कर 20 लाख रंगदारी मांगने का केस दर्ज कराया है.

संजय प्रकाश ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने धमकी दी है कि तीन दिन में पैसे नहीं दिए तो जान से हाथ धोना पड़ेगा. पीड़ित जमीन कारोबारी ने पुलिस को CCTV फुटेज भी उपलब्ध कराया है, जिसमें घर आए 10 की संख्या में अपराधी नजर आ रहे हैं. सीसीटीवी फुटेज में बदमाश घर पर चढ़ कर पिस्टल लहराते नजर आ रहे हैं. परेशान जमीन कारोबारी ने पुलिस से इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए अपने लिए सुरक्षा की मांग की है. पुलिस ने भी जांच तेज कर दी है. पुलिस को पीड़ित जमीन कारोबारी के घर के पास से अपराधियों की बाइक बरामद हुई है. 

ये भी पढ़ें- गोपालगंज से गायब हुईं 5 लड़कियां पटना रेलवे स्टेशन में मिली, होने वाला था बड़ा कांड

जमीन कारोबारी का कहना है कि अपराधी अनिल कुमार कई लोगों से रंगदारी वसूल किया हैं. मुझे भी उसने तीन दिन के अंदर रंगदारी के 20 लाख रुपए देने को कहा है, नहीं देने पर हत्या करने की धमकी भी दी है. इस घटना के बाद पीड़ित कारोबारी का पूरा परिवार दहशत में है और किसी अनहोनी की घटना से घबराए हुए हैं. पीड़ित जमीन कारोबारी ने पुलिस प्रशासन से अपनी सुरक्षा की मांग की है. साथ ही अपराधियों पर करवाई किए जाने की मांग की है.

इससे पहले आलमगंज थाना क्षेत्र के जल्ला रोड निवासी जमीन कारोबारी अरुण कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे बाइक से फरार हो गए थे. पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी. मृतक की पत्नी आशा कुमारी ने पुलिस को बताया कि सुबह उनके पति दरवाजे पर फूलों को पानी देने के लिए घर से बाहर निकले थे. तभी गली के मोड़ पर हत्यारों ने बाइक खड़ी की और पैदल उनके पास गए. सामना होते ही पति पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी थी, जिससे उनकी मौत हो गई.

बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए जी न्यूज से जुड़े रहें. यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और अपडेटेड बने रहें.

TAGS

Trending news