Agniveer Rally: दानापुर में अग्निवीर आर्मी रैली शुरू, सात जिलों के अभ्यर्थी होंगे शामिल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1468474

Agniveer Rally: दानापुर में अग्निवीर आर्मी रैली शुरू, सात जिलों के अभ्यर्थी होंगे शामिल

अग्निपथ योजना के तहत इंडियन आर्मी में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में 1 दिसंबर से 14 दिसंबर तक अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया चलने वाली है.

Agniveer Rally: दानापुर में अग्निवीर आर्मी रैली शुरू, सात जिलों के अभ्यर्थी होंगे शामिल

दानापुरAgniveer Rally: अग्निपथ योजना के तहत इंडियन आर्मी में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी कड़ी में बिहार की राजधानी पटना के दानापुर में 1 दिसंबर से 14 दिसंबर तक अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया चलने वाली है. अग्निवीर सैनिक भर्ती रैली में बिहार के सात जिलों के 82 हजार युवक और बिहार व झारखंड की 21 हजार युवतियों ने आवेदन किए हैं. दानापुर में पहले दिन गोपालगंज जिले के अभ्यर्थियों ने भाग लिया. दानापुर में बिहार व झारखंड क्षेत्रीय सेना भर्ती मुख्यालय कार्यालय के नये भवन चांदमारी स्थित डिफेंस कॉलोनी के आर्मी मैदान में 14 दिसंबर तक यह भर्ती प्रक्रिया चलेगी.

सात जिलों के अभ्यर्थी शामिल

राज्य के सात जिलों के अभ्यर्थी इस बहाली में शामिल होंगे. अग्निवीर सेना में भर्ती के लिए करीब 82 हजार अभ्यर्थियों ने ऑनलाइन पंजीकरण कराया है. गुरुवार को गोपालगंज के अभ्यर्थी सैनिक जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल हुए. दो दिसंबर को गोपालगंज व वैशाली जिले के अभ्यर्थी शामिल हुए. वहीं तीन दिसंबर को सीवान, चार दिसंबर को सारण, पांच दिसंबर को सारण व पटना, छह दिसंबर को पटना व भोजपुर, सात दिसंबर को भोजपुर, आठ दिसंबर को भोजपुर व बक्सर जिले के सैनिक जीडी पद के लिए दौड़ में शामिल होंगे.

ये भी पढ़े- Bhojpuri Song: ‘पिया के झुलुफ़िया’ देख मदहोश हुईं अक्षरा सिंह, गाने का टीजर रिलीज

15 जनवरी को परीक्षा

वही इस संबंध में बिहार झारखंड के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ब्रिगेडियर मुकेश गुरुंग ने बताया कि बिहार में अग्नि वीर बहाली की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जो 1 तारीख से लेकर 14 दिसंबर तक दानापुर भर्ती कार्यालय के ग्राउंड में चलेगी. इससे पहले मुजफ्फरपुर, कटिहार, गया और झारखंड में भर्ती की जा चुकी है. ये पांचवा रिक्रूटमेंट रैली चल है. इसमें 14 तारीख को युवतियों का फिजिकल टेस्ट कराया जाएगा. इसके बाद इस प्रक्रिया में जो अभ्यर्थी पास होंगे उनका 15 जनवरी को परीक्षा लिया जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने भर्ती प्रक्रिया में बिचौलिए से सावधान रहने को कहा है.

इनपुट- इश्तियाक खान

Trending news