Dhirendra Shastri: पटना के गांधी मैदान में नहीं होगी धीरेंद्र शास्त्री की कथा, जानें अब कहां होगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1671376

Dhirendra Shastri: पटना के गांधी मैदान में नहीं होगी धीरेंद्र शास्त्री की कथा, जानें अब कहां होगा कार्यक्रम

Dhirendra Shastri Row: बागेश्वर धाम के महाराज यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में हैं. अब कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का आगमन नौबतपुर में होने जा रहा है. वे नौबतपुर के तरेत गांव स्थित भगवान राघवेंद्र की धरती पर 13 मई से 17 मई तक दरबार लगाएंगे.

Dhirendra Shastri: पटना के गांधी मैदान में नहीं होगी धीरेंद्र शास्त्री की कथा, जानें अब कहां होगा कार्यक्रम

पटनाः Dhirendra Shastri Row: बागेश्वर धाम के महाराज यानी पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री बीते कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में हैं. अब बागेश्वर धाम के महाराज के सरकार बिहार आने वाले हैं. उन्होंने इसकी जानकारी खुद दी है. जानकारी के मुताबिक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा पहले गांधा मैदान में होने वाली थी लेकिन अब जगह बदल दी गई है. अब धीरेंद्र शास्त्री की कथा नौबतपुर में होने वाली है. 

अब नौबतपुर में होगा कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का आगमन
बता दें कि अब कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का आगमन नौबतपुर में होने जा रहा है. वे नौबतपुर के तरेत गांव स्थित भगवान राघवेंद्र की धरती पर 13 मई से 17 मई तक दरबार लगाएंगे. करीब तीन घंटे तक पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री दरबार के जरिए भक्तों की अर्जियां सुनेंगे और उन्हें अपना आशीर्वचन देंगे. दरबार में प्रतिदिन करीब 3 लाख लोगों के आने की उम्मीद है, जिसे लेकर आयोजन समिति ने सभी जरूरी तैयारियां शुरू कर दी है. 

13 से 17 मई तक लगेगा दरबार
आयोजन समिति के सचिव राजशेखर ने बताया कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री के कार्यक्रम को अनुमति मिल गई है. यह कार्यक्रम 13 मई से शुरू होगा जो 17 मई तक चलेगा. प्रतिदिन अपराह्न 4 से 7 बजे तक हनुमत कथा, उसके बाद भजन संध्या फिर गुरु जी का वार्तालाप होगा. 15 मई को दिव्य दरबार होगा, जिसमें गुरु जी द्वारा पर्चा निकालने वाला कार्यक्रम किया जाएगा. इस कार्यक्रम में भाग लेने या लंगर में प्रसाद खाने के लिये कोई शुल्क नहीं लगेगा. यह बिल्कुल निशुल्क व्यवस्था रहेगी. 

तीन लाख वर्ग फीट में पंडाल का होगा निर्माण
इस कार्यक्रम के लिए तीन लाख वर्ग फीट में पंडाल का निर्माण कराया जाएगा. कार्यक्रम में लंदन में रहने वाले स्वामी राजेश्वर नारायण नंद महराज भी शिरकत करेंगे. आयोजन समिति के सचिव राजशेखर समेत कई लोग तरेत मठ आकर स्थल का मुआयना किया. स्थल का मुआयना के उपरांत फिलहाल तरेत संस्कृत कॉलेज में अस्थायी कार्यालय का उद्घाटन मठाधीश स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज ने किया. 

वहीं उन्होंने भी आयोजन समिति को आश्वस्त किया कि यहां के लोग तन मन और धन से आपका सहयोग करेंगे. हम सभी का यह कर्तव्य है कि सनातन धर्म के लिये आगे आये. इस दौरान आयोजन समिति के अध्यक्ष के के शाश्वत, सुनील तिवारी, शंकर तिवारी, संत कुमार, मनीष कुमार, अंजनी, अर्चना, सूरज शामिल थे. ग्रामीणों ने आयोजन समिति के सदस्यों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया.
इनपुट-शशांक शेखर

यह भी पढ़ें- Dhirendra Shastri: पंडित धीरेंद्र शास्त्री के बिहार आने पर राजनीति शुरू, RJD-बीजेपी आमने-सामने

Trending news