बालासोर रेल हादसा: दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2-2 लाख रुपये की सहायता, मुख्यमंत्री का ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1739698

बालासोर रेल हादसा: दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2-2 लाख रुपये की सहायता, मुख्यमंत्री का ऐलान

Balasore Train Accident: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए रेल हादसे में मारे गए बिहार के प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है. 

बालासोर रेल हादसा: दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को मिलेगी 2-2 लाख रुपये की सहायता, मुख्यमंत्री का ऐलान

पटनाः Balasore Train Accident: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए रेल हादसे में मारे गए बिहार के प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि मुख्यमंत्री राहत कोष से देने की घोषणा की है. 

मृतकों के परिजनों को मिलेगी सहायता
मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, बालासोर रेल हादसे में मारे गए राज्य के प्रत्येक व्यक्ति के परिजन को दो-दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. बालासोर रेल हादसे में बिहार के यात्रियों को मदद पहुंचाने के उद्देश्य से चार अधिकारियों की एक टीम को ओडिशा सरकार, रेलवे एवं बालासोर जिला प्रशासन के साथ समन्वय एवं सहयोग हेतु भेजा गया था.

यह भी पढ़ें- तूफान का कहर: बगहा में आंधी से गिरा विशालकाय पीपल का पेड़, बोलेरो समेत पांच दुकानें क्षतिग्रस्त

प्रतिनियुक्त टीम ने बालासोर, कटक एवं भुवनेश्वर में इलाज करवा रहे बिहार के यात्रियों से मुलाकात की और उनके बेहतर ईलाज के लिए जिला प्रशासन एवं अस्पताल प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित किया. विज्ञप्ति के अनुसार, बिहार के लगभग 30 लोगों का अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचार चल रहा है. 

30 यात्री अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत
बता दें कि बिहार के लगभग 30 यात्री अभी भी विभिन्न अस्पतालों में इलाजरत हैं. लापता व्यक्तियों के परिजन डीएनए सैंपलिंग के बाद रिपोर्ट की प्रतीक्षा में भुवनेश्वर में रह रहे हैं. वहीं रेल दुर्घटना में घायल व्यक्ति ओडिशा के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के बाद धीरे-धीरे अपने घर लौट रहे हैं.

इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- 23 जून को विपक्षी दलों की महाबैठक, बैठक देश में देगी 'विपक्षी एकता' का संदेश: भाकपा माले

यह भी पढ़ें- 9 Years of Modi Govt: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुण्डा ने गिनाई केंद्र सरकार की उपलब्धियां

Trending news