T20 World Cup 2022: BCCI ने बताया वर्ल्ड कप में कैसे शामिल हो सकते हैं मोहम्मद शमी, 10 अक्टूबर तक आखिरी फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1355600

T20 World Cup 2022: BCCI ने बताया वर्ल्ड कप में कैसे शामिल हो सकते हैं मोहम्मद शमी, 10 अक्टूबर तक आखिरी फैसला

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत ने अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुन ली है, लेकिन ऐसा संभावना है कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इस टीम में एक बड़ा बदलाव हो.

T20 World Cup 2022: BCCI ने बताया वर्ल्ड कप में कैसे शामिल हो सकते हैं मोहम्मद शमी, 10 अक्टूबर तक आखिरी फैसला

पटना: T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारत ने अपनी 15 सदस्यीय भारतीय टीम चुन ली है, लेकिन ऐसा संभावना है कि वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले इस टीम में एक बड़ा बदलाव हो. वर्ल्ड कप स्क्वॉड में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जा सकता है. BCCI के सुत्र ने बताया कि भारत के 15 सदस्यीय टीम में  शमी को शामिल करने के लिए प्लान है. इसी कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया है. अगर दोनों सीरीज में वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वर्ल्ड कप में उन्हें आप गेंदबाजी करते देख सकते हैं.

शमी टीम में क्यों हो सकते हैं शामिल ?
बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप 2022 अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है. वहां की पिच ताफी तेज और सीम वाली होती है. ऐसे में शमी जिस तरह से गेंदबाजी करते हैं, वो वहां की पिचों पर अपनी बाउंस और सीम बॉलिंग से बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. साथ ही शमी की स्पीड भी है. इससे ऑस्ट्रेलिया में उन्हें काफी मदद मिलने की संभावना है. 

वहीं, जिन तेज गेंदबाजों का अभी भारतीय टीम में चयन हुआ है उनमें जसप्रीत बुमराह को अगर छोड़ दें तो और टीम में कोई ऐसा गेंदबाज नहीं है जिसकी रफ्तार 140 से ज्यादा की है. ऐसे में मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाज को टीम में शामिल करना तय माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- IND vs AUS T20 Series: मोहाली पहुंची ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शुरू किया अभ्यास, टीम इंडिया आज पहुंचेगी

टीम में कैसे मिलेगी शमी को जगह?
BCCI के अधिकारी ने बताया कि वर्ल्ड कप के एक हफ्ते पहले यानी 10 अक्टूबर तक सभी टीमों को अपने 15 खिलाड़ियों की लिस्ट आखिर बार भेजनी है. टीमों के पास तब तक अपनी चुनी गई टीम में बदलाव करने का अधिकार है.  ऐसे में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शमी  अगर अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो टीम में उन्हें लिया जाना तय है. हालांकि बदलाव से पहले टूर्नामेंट डायरेक्टर से  BCCI को परमिशन लेनी होगी.

Trending news