Bihar Board Exams 2024: बिहार बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा से पहले की ये अपील, जानें अपडेट
Advertisement

Bihar Board Exams 2024: बिहार बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा से पहले की ये अपील, जानें अपडेट

Bihar Board Exams 2024: बोर्ड के अध्यक्ष ने परीक्षा की तैयारी में सफलता की बात करते हुए कहा कि सभी प्रकार की तैयारियों को पूरा किया गया है और परीक्षा समय पर शुरू होगी. उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को एक सफल परीक्षा की कामना की और सच्चे मेहनत और ईमानदारी से परीक्षा देने की सलाह दी.

Bihar Board Exams 2024: बिहार बोर्ड ने 12वीं की परीक्षा से पहले की ये अपील, जानें अपडेट

Bihar Board 12th Exam 2024: बिहार बोर्ड की 12वीं परीक्षाएं 2024 में एक फरवरी से शुरू हो रही हैं. इसमें लगभग 15 लाख परीक्षार्थी शामिल होंगे. बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस परीक्षा की तैयारियों के बारे में कई जानकारियां साझा की हैं.

आनंद किशोर ने बताया कि परीक्षार्थी परीक्षा केंद्रों पर 30 मिनट पहले पहुंचने की अनुमति नहीं दी जाएगी. देर से पहुंचने वालों को प्रवेश नहीं मिलेगा. उन्होंने सभी परीक्षार्थियों से समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचने की अपील की है. पहली पाली की परीक्षा में परीक्षार्थियों को सुबह 9 बजे तक केंद्र पर पहुंचना आवश्यक है और डेढ़ बजे तक दूसरी पाली में केंद्र पर पहुंचना जरूरी होगा.

इस बार धारा 144 को सभी परीक्षा केंद्रों पर लागू किया जाएगा, जिससे वहां के पर्यावरण को सुरक्षित बनाए रखा जा सके. बिहार के सभी जिलों में 4-4 मॉडल परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं और उनकी चारदीवारी को दुरुस्त किया गया है. बोर्ड के अध्यक्ष ने परीक्षा की तैयारी में सफलता की बात करते हुए कहा कि सभी प्रकार की तैयारियों को पूरा किया गया है और परीक्षा समय पर शुरू होगी. उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को एक सफल परीक्षा की कामना की और सच्चे मेहनत और ईमानदारी से परीक्षा देने की सलाह दी.

इसके अलावा आनंद किशोर ने बताया कि बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों के लिए प्रयास किया है ताकि उन्हें सुरक्षित और शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा देने का मौका मिले. वह ने छात्रों से निवेदन किया है कि वे परीक्षा में नशे और गुंडागर्दी से दूर रहें और यदि कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

इस बार की परीक्षा में सफलता की कामना करते हुए बिहार बोर्ड ने सभी परीक्षार्थियों को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि सभी परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्र पहुंचें और निरपेक्ष रूप से परीक्षा दें.

ये भी पढ़िए- Jharkhand News: क्या सीएम हेमंत सोरेन हो सकते हैं अरेस्ट? जानें- नियम

 

Trending news