Bihar Board Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जल्द जारी करेगा 12वीं का रिजल्ट, कॉपियों की जांच हुई पूरी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2141949

Bihar Board Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जल्द जारी करेगा 12वीं का रिजल्ट, कॉपियों की जांच हुई पूरी

Bihar News: बोर्ड ने हाल ही में प्रोविजिनल आंसर-की जारी की है, जिस पर छात्र-छात्राएं आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. छात्रों को अपनी आपत्तियों को मंगलवार 5 मार्च तक ऑनलाइन दर्ज करने का मौका मिला है. आपत्तियों की समीक्षा के आधार पर बोर्ड फाइनल आंसर-की और नतीजे तैयार करेगा.

Bihar Board Result 2024: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति जल्द जारी करेगा 12वीं का रिजल्ट, कापियों की जांच हुई पूरी

पटना: बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने 2023-24 के इंटर परीक्षाओं में शामिल लाखों छात्र-छात्राओं को परीक्षाफल की घोषणा का इंतजार है. बोर्ड ने अभी तक परिणाम की तारीख की घोषणा नहीं की है, लेकिन पिछले सालों के पैटर्न के आधार पर इस साल भी परिणाम मार्च के तीसरे सप्ताह में जारी किया जा सकता है. परिणाम की घोषणा के बाद छात्र-छात्राएं बिहार बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट और रिजल्ट पोर्टल पर अपने नतीजे देख सकते हैं.

बिहार बोर्ड ने इंटर की परीक्षाओं के पूरे होने के बाद छात्र-छात्राओं की उत्तर-पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया है. बोर्ड ने हाल ही में प्रोविजिनल आंसर-की जारी की है, जिस पर छात्र-छात्राएं आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. छात्रों को अपनी आपत्तियों को मंगलवार 5 मार्च तक ऑनलाइन दर्ज करने का मौका मिला है. आपत्तियों की समीक्षा के आधार पर बोर्ड फाइनल आंसर-की और नतीजे तैयार करेगा.

छात्रों को अपने परिणाम देखने के लिए बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और रिजल्ट पोर्टल पर निरंतर जांच करते रहना चाहिए. जैसे ही परिणाम घोषित किया जाता है, छात्र-छात्राएं अपने रोल नंबर के साथ परिणाम देख सकते हैं. छात्रों को अपने परिणाम की पूरी जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर मिलेगी.

बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और रिजल्ट पोर्टल के अलावा छात्र-छात्राएं सोशल मीडिया और अन्य संबंधित स्रोतों के माध्यम से भी परिणाम की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. इसलिए, छात्रों को परिणाम की नवीनतम अपडेट के लिए सभी स्रोतों का प्रयोग करना चाहिए. इस समय छात्रों को ध्यान में रखना चाहिए कि अपने परिणामों की स्थिति के बारे में अद्यतन रहें और किसी भी आवश्यक जानकारी के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर निरंतर जांच करते रहें.

ये भी पढ़िए-  लालूजी और उनके परिवार को गाली देने के लिए बिहार में बनी है एनडीए की सरकार, तेजस्वी यादव का बड़ा वार

 

Trending news