अनलॉक को लेकर CM नीतीश ने जारी किये निर्देश, 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान
Advertisement

अनलॉक को लेकर CM नीतीश ने जारी किये निर्देश, 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे शैक्षणिक संस्थान

बिहार (Bihar)  में कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार गिरावट हो रही है. इसी वजह से अब सरकार लगातार लॉकडाउन (Lockdown) को खोलने की तैयारी कर रही है.

अनलॉक को लेकर CM नीतीश ने जारी किये निर्देश  (फाइल फोटो)

Patna: बिहार (Bihar)  में कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार गिरावट हो रही है. इसी वजह से अब सरकार लगातार लॉकडाउन (Lockdown) को खोलने की तैयारी कर रही है. इसी बीच बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने सोमवार को राज्य में लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इसी क्रम में उन्होंने शुरुआती अनलॉक के लिए निर्देश दे दिए हैं. 

CM नीतीश कुमार ने जारी किए निर्देश

 

सीएम ने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है. टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे.' 

 

उन्होंने अगले ट्वीट में कहा, 'विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं एवं बारहवीं तक के विद्यालय 50 फीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे. शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों एवं कर्मियों के लिए टीकाकरण की विशेष व्यवस्था होगी. रेस्टोरेंट एवं खाने की दुकान का संचालन 50 फीसदी बैठने की क्षमता के साथ हो सकेगा. अभी भी सावधानी की जरूरत है.'

ये भी पढ़ें:'बिहार में भ्रष्टाचार-अफसरशाही चरम पर, नीतीश कुमार ने राज्य को किया बर्बाद'

बिहार में कोरोना के मामले 
बिहार में अगर कोरोना के मामलों की बात करें तो पिछले दस दिनों में मरीजों की संख्या आधी हो गई है. 24 जून को राज्य में कोरोना के 212 नए मामले सामने आए थे. वहीं, रविवार को राज्य में कोरोना के सिर्फ 109 मामले मिलें हैं. अनलॉक शुरू होने के बाद ये अब तक सबसे कम आंकड़ा है. इसके अलावा राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या ​1,435 हो गई है.

 

'

 

Trending news