Bihar News: सात समंदर पार हुए प्यार में प्रेमिका हुई ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस
Advertisement

Bihar News: सात समंदर पार हुए प्यार में प्रेमिका हुई ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस

Bihar News: जार्डन में दोनों क्लासिकी नामक एक कंपनी में काम करता था. वहीं दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी मुसतकीम ने भी अविवाहित होने की बात कहीं और दोनों में प्रेम प्रसंग हुआ. दोनों शादी करने के लिए तैयार हो गया.

Bihar News: सात समंदर पार हुए प्यार में प्रेमिका हुई ठगी का शिकार, जांच में जुटी पुलिस

पटना : बांग्लादेशी महिला का भारतीय युवक से जॉर्डन देश में हुई मुलाकात और प्यार परवान चढ़ा. युवक ने शादी का झांसा देकर महिला से पांच लाख रुपये ठगा फिर शादी से  इंकार किया. पीड़िता मधुबनी के जयनगर थाने पुलिस से न्याय की गुहार लगा रही है. महिला की पहचान बांग्लादेश के सुतरापुर ढाका निवासी रुकशानाख्त प्रिया, पति मो. हसमुख के रूप में हुई है. पीड़िता के पास बंग्लादेश का पासपोर्ट एवं भारत प्रवेश करने का वैध कागजात 14 फरवरी तक का मौजूद है.

पीड़िता ने बताया कि वह शादीशुदा थी, दस साल पहले ढाका में मो. हसमुख नामक युवक से शादी हुई थी, जिससे एक सात वर्षीय पुत्र है. 2018 में काम करने के लिए जार्डन गई. जहां मधुबनी जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के परसा गांव निवासी मो. मुसतकीम से मुलाकात हुई. जार्डन में दोनों क्लासिकी नामक एक कंपनी में काम करता था. वहीं दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी मुसतकीम ने भी अविवाहित होने की बात कहीं और दोनों में प्रेम प्रसंग हुआ. दोनों शादी करने के लिए तैयार हो गया. हालांकि बंग्लादेशी महिला ने मुसतकीम को शादीशुदा और एक बच्चे होने की बात भी कही थी. बावजूद मुसतकीम और रुकशाना के बीच नजदीकी बढ़ी. मुसतकीम ने अपने बहन की शादी की बात कहते हुए रुपये की मांग की। 2020 में दोनों अपने-अपने देश चले गए. दोनों का संपर्क मोबाइल पर होने के दौड़ान मुसतकीम द्वारा पैसे की मांग पर बंग्लादेश से रुखसाना ने मुसतकीम के खाते में पांच लाख रुपये भेजी.

इसी बीच मुसतकीम ने रुकशाना से कहा कि मेरे घर वाले मेरी शादी करा रहे हैं. तुम भी और वो भी एक साथ रहना. बीते वर्ष जून माह में रुकशाना बंग्लादेश से दिल्ली के कोटला मुबारकपुर पहुंची, जहां मुसतकीम काम करता था. मुसतकीम से मुलाकात हुई शादी का झांसा देकर मुसतकीम फरार हो गया और बंग्लादेशी महिला वापस अपने देश चली गई. पीड़िता फिर अपने देश से दिल्ली आरोपी युवक के पास पहुंची तो उसने शादी करने से इंकार कर दिया. कुछ दिन भटकने के बाद पीड़िता महिला जयनगर थाने पहुंची और पुलिस के सहयोग से आरोपी युवक के घर परसा गांव पहुंची. जहां पीड़िता को आरोपी युवक के घर के सदस्यों ने भला-बुरा कर बोला दिल्ली चले जाओ,आरोपी युवक घर पर था.

आरोपी की तलाश में पीड़िता ने जयनगर थाने पहुंच कर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई. पीड़िता ने कहा कि मेरा पांच लाख रुपये व सोने का चैन मुझे लौटा दे मैं अपने देश लौट जाउंगी. महिला द्वारा मुसतकीम के खाते में भेजे गए राशि का कागजात भी दिखाया गया. इस संदर्भ में पूछे जाने पर प्रभारी थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण ने बताया कि आरोपी युवक दिल्ली में है. जल्द ही उसकी गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

इनपुट- बिंदु भूषण

ये भी पढ़िए- Bihar Politics: सुशील मोदी ने नीतीश कुमार पर कसा तंज, कहा- गठबंधन ही इन्हें संयोजक बनाने को तैयार नहीं

 

Trending news