Bihar School Holiday: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, अनंत चतुर्दशी और जिउतिया पर मिलेगी छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2369590

Bihar School Holiday: शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, अनंत चतुर्दशी और जिउतिया पर मिलेगी छुट्टी

Bihar School Holiday: बिहार शिक्षा विभाग ने राज्य के स्कूलों में मिलने वाली छुट्टी को लेकर संशोधन किया है. शिक्षा विभाग ने जिउतिया और अनंत चतुर्दशी पर भी छुट्टी का ऐलान किया है.

शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला

पटना: बिहार शिक्षा विभाग ने स्कूलों में मिलने वाली छुट्टियों को लेकर संशोधन किया है. पर्व त्योहार को देखते हुए बिहार के सरकारी विद्यालयों के लिए निर्गत अवकाश तालिका में संशोधन किया गया है. सामान्य एवं उर्दू विद्यालय के प्रारंभिक, मध्य एवं माध्यमिक / उच्च माध्यमिक विद्यालय के अवकाश तालिका में संशोधन लागू किया गया है. इसके तहत अंतिम श्रावण और रक्षाबंधन के लिए 19 अगस्त को एक दिन की छुट्टी,हरतालिका तीज 6 सितंबर और 7 सितंबर को दो दिन की छुट्टी , अनंत चतुर्दशी 17 सितंबर एक दिन की छुट्टी,जिउतिया  में 25 सितंबर को एक दिन की छुट्टी और गुरु नानक जयंती /कार्तिक पूर्णिमा 15 नवंबर को एक दिन की छुट्टी का प्रावधान किया गया है.

शिक्षा विभाग ने ये बदलाव अगस्त से नवंबर महीने में पड़ने वाले त्योहार को लेकर किया है. बता दें कि शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव के. सिद्धार्थ के आदेश से गठित कमेटी की रिपोर्ट के बाद यह फैसला लिया गया है.

इसके अलावा निपुण कार्यक्रम के तहत राज्य के सभी स्कूलों में बच्चों को स्कूल बैग, पेंसिल, ज्योमेट्री बॉक्स आदि दिए जाएंगे. हर बच्चे को 500 रुपये की ये किट उपलब्ध कराई जाएगी. शिक्षा विभाग ने इस मामले में सभी जिलों को दिशा निर्देश जारी किए हैं.

इनपुट- निषेद

ये भी पढ़ें- पंचायती राज विभाग में गड़बड़ी का जल्द खुलासा, मंत्री केदार गुप्ता ने तेजस्वी यादव को लेकर दिया बड़ा बयान

Trending news