Muharram Holiday: शिक्षा विभाग ने पत्र जारी कर मुहर्रम की छुट्टी में किया परिवर्तन, जानें स्कूलों में कब होगी छुट्टी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2338133

Muharram Holiday: शिक्षा विभाग ने पत्र जारी कर मुहर्रम की छुट्टी में किया परिवर्तन, जानें स्कूलों में कब होगी छुट्टी

Muharram School Holiday Date : बिहार शिक्षा विभाग ने मुहर्रम की छुट्टी को लेकर एक पत्र जारी किया है. शिक्षा विभाग ने इस पत्र कहा कि मुहर्रम की छुट्टी 18 जुलाई की जगह 17 जुलाई को होगी. साथ ही यह बदलाव सामान्य स्कूलों के लिए लागू होगा.

Muharram Holiday: शिक्षा विभाग ने पत्र जारी कर मुहर्रम की छुट्टी में किया परिवर्तन, जानें स्कूलों में कब होगी छुट्टी

Muharram Holiday: मुहर्रम के अवसर पर बिहार के स्कूलों में छुट्टी की तारीख में बदलाव किया गया है. शिक्षा विभाग ने सोमवार (15 जुलाई) को आदेश जारी किया, जिसमें कहा गया कि मुहर्रम की छुट्टी 18 जुलाई की जगह 17 जुलाई को होगी. यह बदलाव सामान्य स्कूलों के लिए लागू होगा. सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को इस संबंध में निर्देश दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि जिला प्रशासन ने भी 17 जुलाई की तैयारी कर ली है. पटना के जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने रविवार को बैठक की, जिसमें पटना डीएम और एसएसपी राजीव मिश्रा भी शामिल थे. मुहर्रम के मौके पर पटना जिले के 353 स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी तैनात किए गए हैं. मुहर्रम के जुलूस में भीड़ और यातायात को सुचारू रखने के लिए कई निर्देश दिए गए हैं. एसएसपी ने आदेश दिया है कि सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल को सक्रिय रखा जाएगा और अफवाहों का तुरंत खंडन किया जाएगा.

साथ ही बता दें कि जुलूस में डीजे का उपयोग नहीं होगा. अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी और थानाध्यक्ष को इलाके में गश्त करने का आदेश दिया गया है. बाइकर्स गैंग पर विशेष नजर रखने और उन पर तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. ज्यादा तीव्र ध्वनि वाले साउंड बॉक्स के उपयोग पर यंत्र से जांच कर कार्रवाई की जाएगी. पटना सदर अनुमंडल में 55, पटना सिटी अनुमंडल में 55, दानापुर अनुमंडल में 72, बाढ़ अनुमंडल में 41, मसौढ़ी अनुमंडल में 46 और पालीगंज अनुमंडल में 64 स्थानों पर दंडाधिकारी और पुलिस पदाधिकारी तैनात किए गए हैं. जिला नियंत्रण कक्ष में तीन पालियों में 22 दंडाधिकारी मौजूद रहेंगे. पटना सिटी नियंत्रण कक्ष में 10, दानापुर अनुमंडल में 13, मसौढ़ी अनुमंडल में 12 और पालीगंज में 9 सुरक्षित दंडाधिकारी तैनात किए गए हैं. मुहर्रम के लिए यह सभी इंतजाम किए गए हैं ताकि शांति और व्यवस्था बनी रहे। स्कूलों की छुट्टी में बदलाव और सुरक्षा के कड़े इंतजाम से प्रशासन पूरी तरह से मुहर्रम की तैयारियों में जुटा हुआ है।

ये भी पढ़िए- Bihar Weather: इन 24 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, बारिश के बाद उमस भरी गर्मी की मार झेल रहे लोग

 

Trending news