शेखपुरा में अस्पताल में घुसा बाढ़ का पानी, मरीजों को हो रही भारी परेशानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar967091

शेखपुरा में अस्पताल में घुसा बाढ़ का पानी, मरीजों को हो रही भारी परेशानी

Bihar Flood News: घाट कुसुंबा प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है, जिसकी वजह से अस्पताल में पानी फैल जाने के कारण स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मरीजों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

अस्पतास में घुसा पानी  (सांकेतित फोटो)

Patna: गंगा नदी में बढ़े जलस्तर (Ganga River) की वजह से बिहार के 12 जिले बाढ़ (Flood In Bihar) से प्रभावित हैं. पटना में लगभग सभी जगहों पर गंगा का पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है. गंगा का जल स्तर बढ़ने के साथ ही शेखपुरा में हरुहर नदी (Haruhar River in Sheikhpura) भी उफान पर है. शेखपुरा जिले के घाट कुसुंबा प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भी बाढ़ का पानी घुस चुका है, जिसकी वजह से अस्पताल में पानी फैल जाने के कारण स्वास्थ्यकर्मियों के साथ मरीजों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

इससे पहले पीएससी के दवा स्टोर रूम में भी पानी घुस गया था,  जिसके बाद आनन-फानन में स्वास्थ्य कर्मियों ने दवा को स्टोर रूम से हटाकर दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया था. लेकिन अब लगातार पानी का दबाव बढ़ने से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं.  

गौरतलब है कि लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ने से हरुहर नदी उफान पर है, जिसके कारण घाट कुसुंबा प्रखंड के 4 पंचायत और शेखपुरा सदर प्रखंड के दो पंचायत बाढ़ की चपेट में आ गये हैं. पानी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण बाढ़ का पानी अब घरों में भी प्रवेश कर रहा है, जिसके कारण लोग अपने आशियाना छोड़ ऊंचे स्थानों पर जाने को मजबूर हैं. 

वहीं, बाढ़ की वजह से फसलों को भी काफी नुकसान हुआ है. इस इलाके में अभी तक राहत और बचाव कार्य नहीं चलाए जा रहे हैं, जिसके कारण लोगों को और परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यहां के लोग अभी भी सरकारी राहत का इन्तजार कर रहे हैं. लोगों का आरोप है की बाढ़ से हजारों लोग प्रभावित है, लेकिन सरकार की तरफ से अभी तक कोई मदद नहीं की जा रही. 

Trending news