Bihar News: पूर्व विधायक पप्पू यादव ईडी के सामने हुए पेश, 1250 करोड़ अवैध खनन मामले में हो रही पूछताछ
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2050922

Bihar News: पूर्व विधायक पप्पू यादव ईडी के सामने हुए पेश, 1250 करोड़ अवैध खनन मामले में हो रही पूछताछ

Former MLA Pappu Yadav:  बिहार के कटोरिया विधानसभा सीट के पूर्व विधायक पप्पू यादव से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) आज, मंगलवार (9 जनवरी) को पूछताछ करेगी. ईडी ने समन जारी कर जोनल ऑफिस बुलाया था. जहां वो तकरीबन साढ़े दस रांची हिनू स्थित ईडी कार्यालय पहुंच गए. 

Bihar News: पूर्व विधायक पप्पू यादव ईडी के सामने हुए पेश, 1250 करोड़ अवैध खनन मामले में हो रही पूछताछ

करोटियाः Former MLA Pappu Yadav: बिहार के कटोरिया विधानसभा सीट के पूर्व विधायक पप्पू यादव से ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) आज, मंगलवार (9 जनवरी) को पूछताछ करेगी. ईडी ने समन जारी कर जोनल ऑफिस बुलाया था. जहां वो तकरीबन साढ़े दस रांची हिनू स्थित ईडी कार्यालय पहुंच गए. 

बता दें कि बीते 3 जनवरी को ईडी ने पप्पू यादव के देवघर और बिहार स्थित ठिकानों पर छापेमारी की थी. 1250 करोड़ के अवैध खनन मामले को लेकर समन किया गया है. बता दें कि साहिबगंज अवैध खनन मामले में ईडी ने बीते 3 जनवरी 2024 को एक साथ राज्य के राजधानी रांची समेत कई हिस्सों और राजस्थान समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. 

जिसमें पप्पू यादव के देवघर स्थित आवास सहित बिहार के कई ठिकाने भी शामिल थे. हालांकि, इस बीच 3 जनवरी को ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद के रांची स्थित आवास, साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने पर भी रेड डाला था. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पप्पू यादव साहिबगंज के वर्तमान डीसी रामनिवास यादव के करीबी भी बताते जा रहे हैं और इसी तमाम बिंदुओं पर पूछताछ होगी. बता दें कि साहिबगंज अवैध खनन मामले में ईडी ने बीते 3 जनवरी 2024 को एक साथ राज्य के राजधानी रांची समेत कई हिस्सों और राजस्थान समेत 12 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी. जिसमें पप्पू यादव के देवघर स्थित आवास सहित बिहार के कई ठिकाने भी शामिल थे. 

हालांकि, इस बीच 3 जनवरी को ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद के रांची स्थित आवास, साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव के साहिबगंज और राजस्थान स्थित ठिकाने, आर्किटेक्ट विनोद कुमार के रांची स्थित ठिकाने पर भी रेड डाला था. रिपोर्ट्स के मुताबिक, पप्पू यादव साहिबगंज के वर्तमान डीसी रामनिवास यादव के करीबी भी बताते जा रहे हैं.
इनपुट- आयुष कुमार सिंह

यह भी पढ़ें- Land For Job Scam: नौकरी के बदले जमीन घोटाले में ED ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, इन लोगों को बनाया आरोपी

Trending news