बिहार-झारखंड के युवाओं के पास बीमा लोकपाल परिषद में नौकरी हासिल करने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar982352

बिहार-झारखंड के युवाओं के पास बीमा लोकपाल परिषद में नौकरी हासिल करने का मौका, निकली बंपर वैकेंसी, जानें पूरी Detail

 नौकरी की तलाश कर रहे बिहार-झारखंड के युवाओं के पास एक सुनहरा मौका है. इंश्योरेंस सेक्टर में काम कर रहे लोगों के लिए बीमा लोकपाल परिषद ने स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है.

युवाओं के पास बीमा लोकपाल परिषद में नौकरी हासिल करने का मौका (फाइल फोटो)

Patna: नौकरी की तलाश कर रहे बिहार-झारखंड के युवाओं के पास एक सुनहरा मौका है. इंश्योरेंस सेक्टर में काम कर रहे लोगों के लिए बीमा लोकपाल परिषद ने स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसमे 49 पदों पर भर्ती की जाएंगी. इसमें सरकारी या प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनियों में काम कर रहे लोग आवेदन दे सकते हैं. नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें सेवानिवृत्त हो चुके या स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुके या रिजाइन कर चुके प्रोफेशनल भी आवेदन दे सकते हैं. 

बता दें कि ये नियुक्तियां देश के 17 कार्यालयों में कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर होगी. जिनके कार्यालय अहमदाबाद, भुवनेश्वर, दिल्ली, जयपुर, लखनऊ, पटना, बेंगलुरु, चंडीगढ़, गुवाहाटी, एर्नाकुलम, मुंबई, पुणे, भोपाल, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, नोएडा शहरों में हैं. ये कॉन्ट्रैक्ट अधिकतम तीन साल का होगा, जिसमें परफॉर्मेंस के आधार पर रिन्यू होगा. 

आयु सीमा

उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 50 वर्ष और अधिकतम 63 वर्ष होनी चाहिए.

अनुभव 

इसमें उम्मीदवार के पास इंश्योरेंस सेक्टर ऑफिसर के रूप में काम करने का दस साल का अनुभव होना जरूरी है. इसके अलावा उम्मीदवार ने पॉलिसी सर्विसिंग, क्लेम, आरटीआई, लीगल डिपार्टमेंट में भी काम किया हो. 

सैलरी

स्केल-II- 30000 रुपये
स्केल-III- 35,000 रुपये
स्केल-IIV- 40,000 रुपये

ये भी पढ़ें: बिहार के युवाओं के लिए अच्छी खबर, इसी माह 534 अंचलों में डाटा एंट्री ऑपरेटर की होगी नियुक्ति

 

ऐसे करें आवेदन 

इसके लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ईमेल आईडी के जरिए करना है. इसके लिए उम्मीदवार पहले आधिकारिक वेबसाइट cioins.co.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं और जरूरी जानकारी हासिल कर सकते हैं. जिसके बाद वो वश्यक डॉक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी के साथ ईमेल आईडी Specialist.life@cioins.co.in (फॉर लाइफ) या Specialist.general@cioins.co.in (फॉर नॉन-लाइफ) पर भेज सकते हैं. ईमेल भेजने की लास्ट डेट ​17 सितंबर 2021 है.

 

Trending news