Weather Update: सावधान! बिहार से लेकर झारखंड तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की पढ़ें चेतावनी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1900760

Weather Update: सावधान! बिहार से लेकर झारखंड तक भारी बारिश का अलर्ट, मौसम विभाग की पढ़ें चेतावनी

Weather Update: आईएमडी के अनुसार, एक कम दबाव का क्षेत्र वर्तमान में गंगीय पश्चिम बंगाल के पश्चिमी हिस्सों और उससे सटे झारखंड पर स्थित है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2 से 3 दिनों तक भारत के उत्तर से लेकर पूर्व क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है. 

मौसम अपडेट की खबरें (File Photo)

Weather Update: बिहार-झारखंड समेत देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है.  भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि अगले 2 से 3 दिनों तक भारत के उत्तर से लेकर पूर्व क्षेत्र में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी के अनुसार, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, उत्तरी ओडिशा में अगले तीन दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिलेगी. अगले 2-3 दिनों में इसके पश्चिम बंगाल में लगभग पूर्व की ओर बढ़ने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें:आप इस नवरात्रि स्कूटर खरीदने का कर रहे प्लान, तो इन 10 मॉडल्स पर कर सकते हैं विचार

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

गुरुवार यानी 5 अक्टूबर, 2023 को अरुणाचल प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है. साथ ही अलग-अलग स्थानों पर आंधी और बिजली गिर सकती है. असम और मेघालय के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा, कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा, जिसमें कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा भी शामिल है. यहां भी कुछ स्थानों पर आंधी आ सकती है.

ये भी पढ़ें:लालू परिवार को बेल मिलने के बाद तेजस्वी यादव का पहला रिएक्शन, बोले- मुझे...

बिहार और झारखंड में भी भारी बारिश

बिहार, झारखंड, उत्तरी ओडिशा और दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश हो सकती है. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई गई है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में न्यूज़क्लिक के ख़िलाफ़ कार्रवाई, पटना में महागठबंधन खिसियाई

Trending news