Bihar: हाजीपुर में पाइपलाइन से रसोई गैस सर्विस की शुरुआत, लोगों को घर में मिलेगी सुविधा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2079963

Bihar: हाजीपुर में पाइपलाइन से रसोई गैस सर्विस की शुरुआत, लोगों को घर में मिलेगी सुविधा

Republic Day 2024: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने वैशाली के हाजीपुर को दी बड़ी सौगात 26 जनवरी के दिन आज उन्होंने घरेलू गैस के पाइप लाइन सर्विस सुविधा की शुरुआत कर दी. वहीं उन्होंने शहरी क्षेत्र और गांव-गांव तक पाइप लाइन के जरिए घरों तक घर में इस्तेमाल करने वाले रसोई गैस की कनेक्शन ग्राहकों को मुहैया कराने का काम करेगी. 

Bihar: हाजीपुर में पाइपलाइन से रसोई गैस सर्विस की शुरुआत, लोगों को घर में मिलेगी सुविधा

हाजीपुर: Republic Day 2024: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने वैशाली के हाजीपुर को दी बड़ी सौगात 26 जनवरी के दिन आज उन्होंने घरेलू गैस के पाइप लाइन सर्विस सुविधा की शुरुआत कर दी. वहीं उन्होंने शहरी क्षेत्र और गांव-गांव तक पाइप लाइन के जरिए घरों तक घर में इस्तेमाल करने वाले रसोई गैस की कनेक्शन ग्राहकों को मुहैया कराने का काम करेगी. 

31 मार्च तक सभी जगह को चिन्हित कर लेंगे
उन्होंने बताया कि हम लोग 31 मार्च तक सभी जगह को चिन्हित कर लेंगे और एक बड़ा लक्ष्य है. लेकिन हम लोग 31 मार्च के बाद जो लोग हमें एप्लीकेशन के जरिए आवेदन करेंगे. उन्हें हम लोग प्राथमिकता देकर सबसे पहले पाइप लाइन गैस सर्विस उनको उपलब्ध कराएंगे. 

अब नहीं करना होगा वेंडर का इंतजार 
वहीं उन्होंने साथ ही बताया कि घर-घर जाकर हम लोग लोगों को बताएंगे क्या कुछ सुविधाएं मिलने वाली है. पाइपलाइन सर्विस के जरिए लोगों को अब ना तो वेंडर का इंतजार करना होगा और ना ही सिलेंडर की टंकी एक जगह से दूसरे जगह लेकर रसोई गैस के लिए भटकना होगा. पाइपलाइन सर्विस के जरिए ही घर तक हम लोग जल्द से जल्द उनको रसोई गैस मुहैया कराएंगे. 

घरेलू गैस के इस्तेमाल करने से आएगी रीडिंग
जो भी हमारे ग्राहक है उनके घर में एक मीटर लगाई जाएगी और पाइप लाइन के जरिए उनके चूल्हे में कनेक्शन करके हम लोग सुविधा उपलब्ध कराएंगे. ग्राहक जितनी भी घरेलू गैस का इस्तेमाल करेंगे, उसके हिसाब से ही उनकी मीटर रीडिंग होगी और उसके हिसाब से पर मंथ उन्हें पैसे भी भुगतान करना होगा. फिलहाल हम लोग किसी भी तरीके का कोई चार्ज नहीं ले रहे हैं. एक आधार के जरिए हम लोग सिर्फ नए ग्राहकों का रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं जो कि हमारे सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे. 
इनपुट- रवि मिश्रा के साथ

यह भी पढ़ें- Bihar Political Crisis: महागठबंधन से आज ही बाहर निकलेंगे नीतीश कुमार, 28 जनवरी को बनेगी नई सरकार!

Trending news