Good News: बिहार में सस्ती होंगी गाड़ियां! कार का रजिस्ट्रेशन सिर्फ 4 हजार में पहले लगते थे 24 हजार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2395348

Good News: बिहार में सस्ती होंगी गाड़ियां! कार का रजिस्ट्रेशन सिर्फ 4 हजार में पहले लगते थे 24 हजार

Bihar Car Bike Registration Fee: बिहार में कार औऱ बाइक के रजिस्ट्रेशन चार्ज को कम किया गया है. इस बारे में नीतीश कुमार की कैबिनेट बैठक में फैसला लिया गया.

बिहार में सस्ती होंगी गाड़ियां

पटना: सीएम नीतीश की अध्यक्षता में बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मोटर वाहन के रजिस्ट्रेशन शुल्क को घटाने का बड़ा फैसला लिया गया. इसको लेकर राज्य की परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा परिवहन विभाग निरंतर आम जनता के लिए काम कर रहा है. पहले रजिस्ट्रेशन शुल्क ज्यादा होने के कारण गरीब लोग पहल नहीं कर पाते थे. इस बात को ध्यान में रखते हुए रजिस्ट्रेशन शुरू को कम किया है. जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों का जिज्ञासा बढ़ा और लोग जुड़े. परिवहन मंत्री ने कहा बिहार में गाड़ियों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है, रजिस्ट्रेशन फीस कम हुआ तो इसमें और प्रगति होगी.

बता दें कि मोटर वाहन के रजिस्ट्रेशन शुल्क में बदलाव के बाद अब बिहार में मोटर साइकिल के रजिस्ट्रेशन के लिए 1500 रुपए की जगह 1150 रुपए देने होंगे. ऑटो के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क 5650 रुपए से घटाकर 1150 रुपए कर दिया गया. कैब के लिए रजिस्ट्रेशन शुल्क में भी भारी कमी की गई है. पहले कैब का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए 23650 रुपए देने पड़ते थे, जो अब घटकर मात्र 4150 रुपए हो गया है.

ये भी पढ़ें- 3 महीने में सरकार जो नहीं कर पाई, जी बिहार झारखंड की खबर ने 7 घंटे में कर दिखाया

वहीं 1 सितंबर से पटना नगर निगम, फुलवारी शरीफ नगर परिषद ,दानापुर नगर परिषद, खगौल नगर परिषद में डीजल बस के परिचालन पर प्रतिबंध लगाया गया. इसको लेकर परिवहन मंत्री शीला मंडल ने कहा कि डीजल बस बंद करने के लिए पहले से हम लोग निरंतर काम कर रहे हैं. पटना के प्रदूषण को हम कैसे नियंत्रित कर सके इसलिए सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसों का संचालन हो रहा है. कुछ स्कूल की बसें चल रही है तो उनको थोड़ा समय दिया गया है,बाकी डीजल बस पर प्रतिबंध होगा.

इनपुट- निषेद

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news