राहत! बिहार में घट रहे कोरोना के मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 7,336
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar901246

राहत! बिहार में घट रहे कोरोना के मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या हुई 7,336

Bihar Samachar: स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बिहार में 7,336 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. जबकि पटना में नए केसों की संख्या 1,202 पर पहुंच गई है.

राहत! बिहार में घट रहे कोरोना के मामले. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: कोरोना जैसी महामारी से पूरे विश्व में आतंक का मौहाल व्याप्त हो गया है. दूसरी लहर के चलते जहां पूरे भारतवर्ष में महामारी से विभिन्न राज्यों में हाहाकार मचा वहीं, बिहार में भी इसका असर काफी ज्यादा देखने को मिला. इसी बीच बिहार से राहत देने वाली खबर सामने आई है. यहां कोरोना वायरस के नए मामलों में लगातार तीसरे दिन कमी देखी गई है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, बिहार में 7,336 कोरोना के नए मरीज मिले हैं. जबकि पटना में नए केसों की संख्या 1,202 पर पहुंच गई है. वहीं 5 जिलों में 300 से ज्यादा कोरोना के मरीज मिले हैं. किसी भी जिले में 500 या 400 से अधिक मरीज नहीं मिले हैं.

ये भी पढ़ें- जांच के लिए दरभंगा के मेदांता लाए गए Pappu Yadav, डॉक्टरों ने कहा-पल-पल बदल रही है स्थिति

जारी आंकड़ों के अनुसार, समस्तीपुर में 392, भागलपुर में 361, मधुबनी में 360, वैशाली में 353, बेगूसराय में 334 और कैमूर में मात्र 9 एक्टिव केस पाए गए हैं. जबकि इस दौरान 1,10,872 टेस्ट हुए हैं.

बता दें कि बिहार सरकार संक्रमण की चेन को तोड़ने का हर संभव प्रयास कर रही है. इसी क्रम में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्यवासियों से अपील कर कहा कि वे लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पालन अवश्य करें ताकि कोरोना को भगाने में सरकार को सफलता मिल सके और सही समय पर कोरोना टीके की दूसरी डोज भी लें, ताकि शरीर में कोरोना से लड़ने के लिए एंटीबॉडी बन सके.

Trending news