Bihar Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव पर भी पड़ा कोरोना का असर, EC ने 15 दिनों के लिए टाला चुनाव

Bihar Panchayat Chunav 2021: कल से शुरू होने वाले प्रशिक्षण को भी चुनाव आयोग ने स्थगित कर दिया है. इतना ही नहीं बल्कि सभी निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी की ट्रेनिंग को भी स्थगित कर दिया गया है.

Bihar Panchayat Chunav: पंचायत चुनाव पर भी पड़ा कोरोना का असर, EC ने 15 दिनों के लिए टाला चुनाव
EC ने 15 दिनों के लिए टाला चुनाव. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Patna: बिहार में कोविड की रफ्तार लगातार तेज होती जा रही है. कोरोना के चलते आए दिन हजारों लोग मौत की नींद सो रहे हैं. ऐसे में चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है. बिहार में पंचायत चुनाव पर भी कोरोना संक्रमण का कहर बरसने लगा है. जिसके चलते 15 दिनों के लिए पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Chunav 2021) को टाल दिया गया है. 

कल से शुरू होने वाले प्रशिक्षण को भी चुनाव आयोग (Election Commission) ने स्थगित कर दिया है. इतना ही नहीं बल्कि सभी निर्वाचन पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी की ट्रेनिंग को भी स्थगित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार, 22 से 24 अप्रैल तक चुनाव को लेकर प्रशिक्षण होना था. लेकिन राज्य निर्वाचन आयोग के उप सचिव समेत अन्य कर्मी के कोरोनावायरस से संक्रमित होने के कारण चुनाव स्थगन को लेकर आयोग ने आदेश जारी किया है. और इसे 15 दिनों के लिए टाल दिया गया है.

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Chunav 2021: राज्य निर्वाचन आयो- EC के बीच बनी सहमति, M-2 EVM से होंगे चुनाव

बता दें कि बिहार में कोरोना लगातार अपने पांव पसार रहा है. आए दिन हजारों मरीजों की मौत की खबरें सामने आती रहती हैं. राज्य में सरकार के द्वारा लगाई गई तमाम पाबंदियों के बाद भी कोरोना के केस कम होने का नाम नहीं ले रहे. ऐसे में जरूरी है कि हम अपनी रक्षा स्वयं करें. सरकार द्वारा बनाई गईं गाइडलाइंस का पालन करें, केवल जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकले और मास्क जरूर पहने.

ये भी पढ़ें- Bihar Panchayat Chunav को लेकर बड़ा फैसला, उपयोगिता प्रमाण पत्र नहीं देने पर चुनाव में No Entry