बिहार का राजनीतिक हालात एक नये निर्माण का दे रहा संकेत : भक्त चरण
Advertisement

बिहार का राजनीतिक हालात एक नये निर्माण का दे रहा संकेत : भक्त चरण

बिहार में सियासी घमासान चरम पर है. एक तरफ सरकार में शामिल गठबंधन के दल एक दूसरे के साथ बेहतर सामंजस्य होने की बात कर रहे हैं. वहीं भाजपा और जदयू के नेता एक दूसरे पर निशाना साधने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं.

(फाइल फोटो)

पटना : बिहार में सियासी घमासान चरम पर है. एक तरफ सरकार में शामिल गठबंधन के दल एक दूसरे के साथ बेहतर सामंजस्य होने की बात कर रहे हैं. वहीं भाजपा और जदयू के नेता एक दूसरे पर निशाना साधने से भी पीछे नहीं हट रहे हैं. इस सब के बीच जदयू से इस्तीफा देने वाले आरसीपी सिंह को लेकर पार्टी के नेता दो गुटों में बंट गए है. एक धड़ा सीएम नीतीश कुमार के साथ खड़ा है तो दूसरा धड़ा RCP Singh का समर्थन कर रहा है. वहीं अब यह मामला एक दूसरे मोड़ पर आ गया है. 

आपको बता दें कि आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद जहां जदयू में इस्तीफों की झड़ी लग गई है. वहीं अब यह कयास लगाया जाने लगा है कि जल्द ही बिहार के सियासी गठबंधन में जल्द बदलाव देखने को मिलेगा. एक तरफ जहां आज नीतीश कुमार ने जदयू के तमाम नेताओं के साथ बैठक की है वहीं दूसरी तरफ राजद की बैठक भी कल बुलाई गई है. वहीं यह भी खबर आ रही है कि नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी से भी बात की है. 

कांग्रेस करेगी नीतीश कुमार का स्वागत- भक्त चरण दास
ऐसे में बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास का बयान सामने आया है. जिन्होंने कहा है कि बिहार की राजनीतिक हालात एक नए निर्माण की तरफ इशारा कर रही है. कहा कि नीतीश कुमार देश के बड़े राजनीतिक फेस हैं, ऐसे में महागठबंधन में नीतीश कुमार आते हैं तो कांग्रेस उनका स्वागत करेगी. उन्होंने आगे कहा कि जो बीजेपी के खिलाफ होंगे उसके साथ कांग्रेस अग्रणी भूमिका निभायेगी. 

नीतीश कुमार सीएम होंगे कि नहीं उस पर अभी बोलने का समय नहीं- भक्त चरण
नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल होने के सवाल उन्होंने कहा की संवाद सब जगह चल रहा है, लेकिन मेरा व्यक्तिगत संवाद नीतीश कुमार से नहीं हुआ है. सोनिया गांधी से नीतीश कुमार से हुई बात पर उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी मुझे नहीं है. बात हो गई हो तो अच्छा है. नीतीश कुमार सीएम होंगे कि नहीं उस पर अभी बोलने का समय नहीं है. जब बातचीत खत्म हो जाएगी उसके बाद इस पर विचार किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- अग्निपथ स्कीम : विरोध में लखीसराय में फूंकी गई थी ट्रेन, अब नक्सलियों के साथ जुड़ा प्रोफेसर का नाम

भक्त चरण ने कहा कि नीतीश कुमार बहुत बड़े चेहरे हैं. वह हमारे पुराने मित्र हैं. बहुत पहले नीतीश कुमार आते तो बहुत अच्छा होता है. आज भी नीतीश कुमार गठबंधन से निकलकर आते हैं तो इससे समाजवाद को बचाने का काम लोकतंत्र को बचाने का काम होगा. देश को बचाने में नीतीश जी की भी भूमिका महत्वपूर्ण होगी. पीएम कैंडिडेट कांग्रेस घोषित करेगी कि नहीं करेगी इस पर भक्त चरण दास ने कहा कि समय आने पर बताया जाएगा. 

Trending news