आखिरकार पसीजा BPSC का दिल, 584 अभ्यर्थियों को किया माफ, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2122492

आखिरकार पसीजा BPSC का दिल, 584 अभ्यर्थियों को किया माफ, जानें पूरा मामला

Bihar Public Service Commission: कई मौकों पर अभ्यर्थियों के साथ सख्ती के साथ पेश आ रहे बिहार लोक सेवा आयोग ने एक बड़ा फैसला किया है. BPSC ने 584 अभ्यर्थियों को माफ करने का फैसला किया है.

BPSC का बड़ा फैसला

Patna: Bihar Public Service Commission: कई मौकों पर अभ्यर्थियों के साथ सख्ती के साथ पेश आ रहे बिहार लोक सेवा आयोग ने एक बड़ा फैसला किया है. BPSC ने 584 अभ्यर्थियों को माफ करने का फैसला किया है. दरअसल,  बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने शिक्षक भर्ती परीक्षा में रिजल्ट से असंतुष्ट अभ्यर्थियों के लिए शिकायत पोर्टल बनाया गया था, जहां पर तमाम अभ्यर्थियों ने अपनी अपनी शिकायतें की थी. इसके लिए आयोग ने कई तरह का दिशा निर्देश दिए थे, लेकिन कुछ अभ्यर्थियों ने इन दिशा निर्देश का पालन नहीं किया था. जिसके बाद आयोग ने इन अभ्यर्थियों पर कड़ा फैसला लेते हुए उन्हें  सभी बीपीएससी की परीक्षा के लिए प्रतिबंधित कर दिया था. BPSC ने कहा था कि उन्होंने आयोग को बदनाम करने के लिए झूठा दुष्प्रचार किया है. आयोग ने अभ्यर्थियों पर 1 से 3 वर्षों के लिए बैन लगा दिया था. 

आयोग ने जारी किया नोटिस

आयोग ने कुछ अभ्यर्थियों पर समय खराब करने के मामले में बैन लगा दिया था. इस दौरान आयोग ने 25 दिसंबर को अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी की थी. तब आयोग ने बताया था कि 584 अभ्यर्थियों को प्रतिबंधित कर दिया है. इसमें 171 अभ्यर्थियों को एक साल का और 413 अभ्यर्थियों को तीन साल का बैन लगा दिया है. इसी कड़ी में अब प्रतिबंधित किये 584 अभ्यर्थियों को माफी दे दी गई है. 

आयोग ने अपने बयान में कहा है कि सभी अभ्यर्थियों को इस चेतावनी के साथ प्रतिबंध से मुक्त किया जाता है कि वो भविष्य में गलतियों की पुनरावृति नहीं करेंगे. अगर भविष्य में वो इस गलती को फिर से करते हैं तो उन्हें आयोग की परीक्षाओं में भाग लेने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा. आयोग इन अभ्यर्थियों पर नजर रखेगा. 

Trending news