RJD में शक्ति यादव और शिवानंद आमने-सामने! आधिकारिक ग्रुप में न्यूज लिंक शेयर करने पर हुआ विवाद
Advertisement

RJD में शक्ति यादव और शिवानंद आमने-सामने! आधिकारिक ग्रुप में न्यूज लिंक शेयर करने पर हुआ विवाद

RJD में एक अलग तरह की रस्साकशी देखने को मिल रही है. यहां पुराने बनाम नए का विवाद रह-रह कर सामने आ जा रहा है. इस बार मामला RJD प्रवक्ता शक्ति यादव (Shakti Yadav) और शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) के बीच फंस गया है.

RJD में शक्ति यादव और शिवानंद आमने-सामने! (फाइल फोटो)

Patna: RJD में एक अलग तरह की रस्साकशी देखने को मिल रही है. यहां पुराने बनाम नए का विवाद रह-रह कर सामने आ जा रहा है. इस बार मामला RJD प्रवक्ता शक्ति यादव (Shakti Yadav) और शिवानंद तिवारी (Shivanand Tiwari) के बीच फंस गया है. मामले की शुरुआत छोटे से न्यूज लिंक से हुई है, जिसे शिवानंद तिवारी ने RJD के आधिकारिक ग्रुप में डाला था. इस पर शक्ति यादव ने खुलकर आपत्ति  जताई थी. जिस पर JDU ने मामले को RJD में सीनियर नेताओं के अपमान से जोड़ दिया है. 
 
आरजेडी में नए बनाम पुराने की लड़ाई कब तक

तेजस्वी यादव ने RJD को A to Z की पार्टी बताया है, लेकिन पार्टी के अंदर नए बनाम पुराने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजे मामले में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी और प्रवक्ता शक्ति यादव के बीच विवाद हो गया है. 

न्यूज लिंक पर प्रवक्ता ने जताई आपत्ति
 
पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने अपनी एक खबर का न्यूज लिंक गुरुवार को सुबह 8 बजकर 25 मिनट पर पार्टी के आधिकारिक Whatsapp ग्रुप में शेयर की थी. इस न्यूज लिंक में बंगाल में ममता की जीत और बीजेपी के हार को लेकर शिवानंद तिवारी का दिया एक इंटरव्यू था. सुबह 10 बजकर 36 मिनट पर प्रवक्ता शक्ति यादव ने इसी लिंक को लेकर एक सुझाव मैसेज ग्रुप में डाल दिया.  
 
प्रवक्ता द्वारा दिए सुझाव पर सियासी बवाल
 
शक्ति यादव ने अपने मैसेज में लिखा कि 'ग्रुप संचालित करने वाले साथियों से आग्रह है कि ये शुद्ध रुप से पत्रकार साथियों को खबर भेजने के लिए है. आदेशानुसार आग्रह है कि कृपया वो वीडियो न डालें, जो प्रसारित हो चुका हैं. वीडियो चलाने हेतु वीडियो भेजें.'  

दरअसल, शक्ति यादव का ये मैसेज शिवानंद तिवारी के मैसेज के दो घंटे बाद भेजा गया था. इस न्यूज ग्रुप की खास बात ये है कि तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ​इस ग्रुप को मॉनिटर करते हैं. इसमें शिवानंद तिवारी और शक्ति यादव दोनों ही ग्रुप के एडमिन हैं.

शक्ति के सुझाव पर शिवानंद तिवारी ने दिया धन्यवाद

​इस मामले पर शिवानन्द तिवारी ने कहा. 'मुझे हालात की सही जानकारी  नही थी इसलिए मैंने ग्रुप में न्यूज लिंक डाल दिया था. मुझे गलती का एहसास हुआ और मैंने जानकारी के लिए धन्यवाद भी दिया है.' 

'शिवानंद तिवारी पार्टी के सम्मानित नेता' 

शक्ति यादव ने कहा कि ये ग्रुप पत्रकारों को सूचना देने के लिए बना है. एक न्यूज ग्रुप का लिंक देने के बाद दूसरे पत्रकारों को इस पर आपत्ति हो रही थी. पत्रकारों की सलाह के बाद ही मैंने ये मैसेज ग्रुप एडमिन को शेयर किया है. कहीं कोई विवाद की बात नहीं है.शिवानंद तिवारी हमारे सीनियर लीडर हैं.

ये भी पढ़ें: कुर्सी का मोह साजिश पर पड़ा भारी! घर के 'भेदी' के साथ सत्ता में क्यों है JDU?  

'पुराने नेताओं का अपमान RJD की परंपरा'​

RJD में अचानक से उभरे इस नए विवाद पार्टी पर दूसरे नेताओं ने चुप्पी साध ली है, लेकिन JDU ने इसे RJD में सीनियर नेताओं के अपमान से जोड दिया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार कहते हैं कि आरजेडी में सीनियर नेताओं का अपमान पुरानी बात है. रघुवंश सिंह का मामला हो या स्थापना दिवस पर सीनियर नेताओं की कार्यशैली को कठघरे में खड़ा करने का ये RJD के लिए सामान्य बात है.

Trending news