Bihar News: बिहार पथ निर्माण विभाग ने अधिकारियों को सभी आरओबी का 'सुरक्षा ऑडिट' करने का दिया निर्देश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2059879

Bihar News: बिहार पथ निर्माण विभाग ने अधिकारियों को सभी आरओबी का 'सुरक्षा ऑडिट' करने का दिया निर्देश

Bihar News:बिहार पथ निर्माण विभाग (आरसीडी) ने अधिकारियों को सभी सड़क ऊपरी पुलों (आरओबी) का 'सुरक्षा निरीक्षण ऑडिट' करने का निर्देश दिया है.

फाइल फोटो

पटना: Bihar News:बिहार पथ निर्माण विभाग (आरसीडी) ने अधिकारियों को सभी सड़क ऊपरी पुलों (आरओबी) का 'सुरक्षा निरीक्षण ऑडिट' करने का निर्देश दिया है. पथ निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता सोहेल अख्तर ने विभाग के सभी मुख्य अभियंताओं को लिखे पत्र में सभी आरओबी का 'सुरक्षा निरीक्षण ऑडिट' करने और उनके पहुंच पथों पर पर्याप्त ‘क्रैश बैरियर’ (एक प्रकार का बाड़) का निर्माण सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है. ताकि राज्य में रेलमार्गों पर वाहनों के गिरने की घटनाओं पर जल्द से जल्द अंकुश लगाया जा सके. 

ये भी पढ़ें- इस बार नीलकमल सिंह दारू जईसन जवानी देख नशे में डूबे, वीडियो ने मचाया हंगामा

मुख्य अभियंता ने 11 जनवरी को लिखे इस पत्र में अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया कि आरओबी की पहुंच पथों पर ‘क्रैश बैरियर’/बाड़ का निर्माण भारतीय सड़क कांग्रेस के' निर्धारित मानकों के अनुसार किया जाना चाहिए. बिहार में आरओबी से रेलमार्गों पर वाहनों के गिरने की घटनाओं में वृद्धि के संबंध में रेलवे बोर्ड द्वारा 10 नवंबर, 2023 को एक पत्र लिखकर चिंता प्रकट करने के बाद ये निर्देश जारी किए गए हैं. 

मुख्य अभियंता के पत्र में कहा गया है, "रेलवे बोर्ड ने आरसीडी को लिखे एक पत्र में बिहार में आरओबी से रेलमार्गों पर वाहनों के गिरने की घटनाओं में वृद्धि पर चिंता व्यक्त की है. ऐसी घटनाओं के पीछे प्राथमिक कारण पहुंच पथों पर पर्याप्त सुरक्षा बाड़ की अनुपस्थिति है. इसलिए सभी आरओबी का सुरक्षा निरीक्षण ऑडिट करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए प्राथमिकता के आधार पर संपर्क सड़कों पर क्रैश बैरियर बनाने के निर्देश जारी किए जाते हैं.’’ 

पत्र में कहा गया है, "जियोटैग की गई तस्वीरों के साथ कार्यवाही रिपोर्ट (एटीआर) जल्द से जल्द आरसीडी मुख्यालय को भेजी जानी चाहिए ताकि इसे आगे के विचार के लिए रेलवे बोर्ड को भेजा जा सके.
(इनपुट- भाषा)

 

Trending news