Bihar School Closed: जून में इस तारीख तक बंद रहेंगे बिहार के सभी स्कूल, शिक्षा विभाग का नया आदेश
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2288005

Bihar School Closed: जून में इस तारीख तक बंद रहेंगे बिहार के सभी स्कूल, शिक्षा विभाग का नया आदेश

Bihar School Closed: राज्य में जारी भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने सभी स्कूलों को बंद करने का आगेश जारी किया है. इस दौरान बच्चों के साथ साथ शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी.

बंद रहेंगे बिहार के सभी स्कूल

पटना: बिहार में जारी भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बड़ा फैसला लिया है. शिक्षा विभाग ने राज्य के सभी स्कूलों को 11 से 15 जून तक बंद करने का आदेश दिया है. इस दौरान छात्र छात्राओं के साथ-साथ शिक्षकों की भी छुट्टी रहेगी. शिक्षा विभाग की निदेशक सन्नी सिन्हा ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. इससे पहले राज्य में पड़ रही प्रचंड गर्मी के चलते सूबे के सभी स्कूलों में 8 जून तक छुट्टी थी और फिर 9 जून से सभी स्कूलों में पढ़ाई शुरू हुई थी. लेकिन गर्मी और लू के चलते बड़ी तादाद में छात्र लगातार बीमार हो रहे हैं. जिसके चलते शिक्षआ विभाग की तरफ से एक बार फिर से छुट्टियों को बढ़ा दिया गया है.

शिक्षा विभाग की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक 14 जून तक राज्य के अनेक स्थानों में उष्ण लहर की स्थिति बने रहने की सूचना दी गयी है. इस सूचना के आलोक में 11 से 15 जून तक राज्य के सभी विद्यालयों में अवकाश घोषित किया जाता है. इस दौरान स्कूलों के शिक्षक भी अवकाश पर रहेंगे. बता दें कि राज्यभर के उर्दू स्कूलों में तक ईदुल-जोहा को लेकर 17 से 19 जून तक की छुट्टी घोषित की गयी है, वहीं, इस मौके पर सामान्य स्कूलों में 17 जून को अवकाश रहेगा.

बता दें पिछले कई दिनों से बिहार के कई इलाके गर्मी से झुलस रहा है. जिस कारण इस सीजन में राजधानी पटना में लगातार गर्मी के रिकॉर्ड टूट रहे हैं. सोमवार को पटना भीषण गर्मी की चपेट में रहा. पटना सहित राज्य के 10 जिले इन दिनों भीषण गर्मी औ लू की चपेट में है. पटना, शेखपुरा, बक्सर, भोजपुर, औरंगाबाद, बांका, नवादा, नालंदा, अरवल औ मुंगेर में दिनों भीषण गर्मी देखने को मिला. वहीं जमुई और गया लू की चपेट में रहा.

ये भी पढ़ें- ‘फर्स्ट पोस्ट, फर्स्ट परिवार’ मीसा भारती को लेकर जदयू ने कसा तंज, राजद ने किया पलटवार

Trending news