बिहार शिक्षक भर्ती 2023 के परिणाम में देरी का ये है मुख्य कारण, जानें कितने पर जारी होगी मेरिट लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915384

बिहार शिक्षक भर्ती 2023 के परिणाम में देरी का ये है मुख्य कारण, जानें कितने पर जारी होगी मेरिट लिस्ट

Bihar Teacher Recruitment result 2023: सीटीईटी परिणाम और अभ्यर्थियों द्वारा ओएमआर शीट में गलतियां की गई. इसके अलावा अन्य कारण भी थे, जैसे कि उम्मीदवारों द्वारा अपनी ओएमआर शीट में की गई गलतियां, गलत रोल नंबर, गलत श्रृंखला, गलत विषय संयोजन और प्रमाणपत्रों का गलत प्रस्तुतीकरण करना आदि.

बिहार शिक्षक भर्ती 2023 के परिणाम में देरी का ये है मुख्य कारण, जानें कितने पर जारी होगी मेरिट लिस्ट

Bihar Teacher Recruitment result 2023: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के परिणाम में देर हो रही है. इसका कारण है कि बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा 1,634 मेरिट सूची तैयार करने की प्रक्रिया में समय लग रहा है. परिणाम जारी होने के बाद आप आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर बीपीएससी टीआरई परिणाम 2023 को डाउनलोड कर सकेंगे.

बीपीएससी के अध्यक्ष अतुल प्रसाद ने बताया कि इस परीक्षा के जरिए लगभग 8 लाख छात्रों के लिए पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी पदों सहित विभिन्न स्कूल शिक्षक पदों की भर्ती हो रही थी. परीक्षा 24 से 26 अगस्त 2023 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. रिजल्ट में हुई देर की प्रमुख वजहें हैं. सीटीईटी परिणाम और अभ्यर्थियों द्वारा ओएमआर शीट में गलतियां की गई. इसके अलावा अन्य कारण भी थे, जैसे कि उम्मीदवारों द्वारा अपनी ओएमआर शीट में की गई गलतियां, गलत रोल नंबर, गलत श्रृंखला, गलत विषय संयोजन और प्रमाणपत्रों का गलत प्रस्तुतीकरण करना आदि.

बता दें कि परिणाम जारी होने के बाद आप बीपीएससी की वेबसाइट से बीपीएससी टीआरई परिणाम 2023 को डाउनलोड कर सकेंगे. इसके लिए 'BPSC Teacher Results' टैब पर क्लिक करके अपने लॉगिन पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करें. इस समय उम्मीदवारों से धैर्य बनाए रखने की अपील है और उन्हें बीपीएससी को उनका काम करने देने की जरूरत है. इस परीक्षा के माध्यम से बड़ी संख्या में शिक्षकों की भर्ती की जा रही है, जिससे बिहार के शिक्षा क्षेत्र में सुधार किया जा सकेगा. परीक्षा के परिणाम की घोषणा के बाद उम्मीदवार अपने आगामी करियर की दिशा में कदम बढ़ा सकेंगे.

ये भी पढ़िए-  ESIC Recruitment 2023: कर्मचारी राज्य बीमा निगम में निकली बंपर भर्ती, उम्मीदवार ऐसे करें अप्लाई

 

Trending news