Bihar Weather Update: 20 से 23 नवंबर के बीच बिहार में बारिश की संभावना, रांची में भी गिरा तापमान, लगातार बढ़ रही ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1449183

Bihar Weather Update: 20 से 23 नवंबर के बीच बिहार में बारिश की संभावना, रांची में भी गिरा तापमान, लगातार बढ़ रही ठंड

Bihar Weather Update: मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में 20 से 23 नवंबर के बीच बारिश के आसार बने हुए है. इस दौरान हवा की रफ्तार लगभग 5 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है. वहीं, शनिवार के दिन राज्य का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

(फाइल फोटो)

Bihar Weather Update: इन दिनों पहाड़ों में बर्फबारी जारी है. जिसके कारण उत्तर भारत में ठंड बढ़ रही है. जिसमें बिहार झारखंड, यूपी में तेज ठंडी हवाएं चल रही हैं. राज्य में लोगों को ठंड परेशान करने लगी है . वहीं, अंडमान और निकोबार द्वीप में मध्यम बारिश की  संभावना बनी हुई है. जिसके कारण बिहार में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. 

20 से 23 नवंबर तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार राज्य में 20 से 23 नवंबर के बीच बारिश के आसार बने हुए है. इस दौरान हवा की रफ्तार लगभग 5 से 8 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की संभावना है. वहीं, शनिवार के दिन राज्य का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. वहीं, न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शनिवार के दिन हवाओं की रफ्तार भी 8 किलोमीटर प्रति घंटा रही. 

दो से तीन डिग्री तापमान की होगी गिरावट
मौसम विभाग के अनुसार राज्य में लगातार दो से तीन डिग्री तापमान में गिरावट होने की भी संभावना है. राज्य में अगले चार दिनों तक पश्चिम और उत्तर पश्चिम हवाएं चलेंगी. जिसके कारण मौसम शुष्क बना रहेगा और तापमान में गिरावट होगी. बिहार के ज्यादातर जिलों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में राज्य में लगातार ठंड बढ़ रही है. हालांकि दिन में राज्य का तापमान सामान्य बना रहता है, लेकिन शाम होते ही तेजी से तापमान में गिरावट देखी जाती है. 

बिहार के इन जिलों में ठंड का असर 
बिहार के कई जिलों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जिसमें राजधानी पटना समेत गया, औरंगाबाद, नवादा, रोहतास, सिवान, वाल्मीकिनगर, पूर्वी चंपारण, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, सुपौल, सहरसा, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, पूर्णिया, शेखपुरा शामिल है. जिसके कारण यहां के लोगों को ठंड का एहसास हो रहा है. हालांकि राज्य में कई जिलों के न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जिसमें जमुई, बांका, कटिहार, अररिया, फारबिसगंज और सारण शामिल है. बिहार के 16 जिलों में पछुआ हवाओं के कारण ठंड में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

रांची में गिरा तापमान
वहीं, झारखंड की राजधानी रांची में भी अगले पांच दिनों में तेजी से ठंड बढ़ने की संभावना बनी हुई है.  राजधानी रांची समेत राज्य के ज्यादातर हिस्सों के तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की गई है. रांची में न्यूनतम तापमान में 11.4 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. वहीं,  राज्य के कई हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे चला गया है. झारखंड में पछुआ हवाओं का प्रभाव बढ़ रहा है. जिसके कारण ठंड बढ़ रही है. 

ये भी पढ़िये: Gold Price Today: सप्ताह के आखिरी दिन सस्ता हुआ सोना, जानें बिहार आज की कीमत

Trending news