Bihar Weather: बिहार में अभी और गिरेगा तापमान, पटना सहित इन जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी
Advertisement

Bihar Weather: बिहार में अभी और गिरेगा तापमान, पटना सहित इन जिलों में शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी

Bihar Weather Update: पटना में आज न्‍यूनतम तापमान 10 और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के अनुसार बिहार में अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है. 

फाइल फोटो

Bihar Weather Update: सर्द पछुआ हवा की वजह से बिहार इस वक्त प्रचंड सर्दी की चपेट में है. भीषण ठंड से जनजीवन प्रभावित हो रहा है. आधा दिन तक कोहरा छाया रहता है, जिसके कारण धूप थोड़ी देर के लिए ही निकल पाती है. इसके कारण तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. आज (21 जनवरी) भी पटना सहित दक्षिणी बिहार के जिलों में भीषण कोल्ड डे का अलर्ट जारी है. बिहारवासियों को इस ठंड से अभी राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले 3 दिनों तक शीतलहर में कोई बदलाव नहीं होगा. 

पटना में आज न्‍यूनतम तापमान 10 और अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुमान के अनुसार बिहार में अगले दो-तीन दिन कड़ाके की ठंड पड़ने की आशंका है. रविवार को प्रदेश के अधिकतर शहरों में घना कोहरा का येलो अलर्ट है. पछुआ हवा चलने के कारण लोगों को कनकनी का एहसास हो रहा है. गया में भीषण शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. शीतलहर का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. 

ये भी पढ़ें- Bihar Train Accident: बिहार में ठंड के कारण टूट रही हैं रेल पटरियां! कीमैन ने सूझबूझ से टाल दिया बड़ा हादसा

4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान के साथ रविवार (20 जनवरी) को गया, बिहार में सबसे ठंडा शहर रहा. गया की रात सबसे ज्यादा कंपकंपी वाली रही. रात में गया का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं छपरा, फॉरबेसगंज, जीरादेई, पूसा, अगवानपुर, भागलपुर, पूर्णिया, कैमूर और डेहरी में कोल्ड डे दर्ज किया गया. पूर्वानुमान के मुताबिक अगले चार दिनों तक राज्यभर में घना कोहरा छाया रहेगा, जिसकी वजह से उच्चतम तापमान के काफी कम रहने की भी आशंका है.

ये भी पढ़ें- Bihar Weather: शीतलहर से कांप रहा नालंदा, लोगों को सावधान रहने की जरूरत, घने कोहरे के कारण विजिबिलिटी हुई कम

मौसम विभाग ने 24 जनवरी तक बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की अपील की है. युवाओं को भी बिना काम के घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी गई है. उत्तर भारत समेत देश के तमाम भागों कोहरे का प्रकोप देखने को मिल रहा है. कोहरे के कारण रेल और विमान सेवा काफी प्रभावित हो रही है. सैकड़ों ट्रेन घंटों देरी से चल रही हैं. विजिबिलिटी सही नहीं होने के कारण फ्लाइट से लेकर ट्रेन तक लेट चल रही है. हाल ही में एयरपोर्ट पर यात्रियों के बवाल की तस्वीरें भी सामने आई थीं. 

Trending news