Bihar Weather Update: बिहार में कम हो रही है सर्दी, 25 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत
Advertisement

Bihar Weather Update: बिहार में कम हो रही है सर्दी, 25 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत

Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. दिन के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. हालांकि, बिहार के सभी जिलों में अभी भी कोहरे का प्रभाव देखने को मिल रहा है.

Bihar Weather Update: बिहार में कम हो रही है सर्दी, 25 जनवरी से मिलेगी ठंड से राहत

पटना:Bihar Weather Update: बिहार में ठंड का असर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है. दिन के साथ ही रात के तापमान में भी बढ़ोतरी देखने को मिली है. हालांकि, बिहार के सभी जिलों में अभी भी कोहरे का प्रभाव देखने को मिल रहा है. राजधानी पटना, गया सहित आधा दर्जन जिलों में सुबह के समय घना कोहरा हो रहा है और इस दौरान दृश्यता भी 30 से 50 मीटर के बीच देखी गई. वहीं दिन के समय भी में धुंध की स्थिति रही. वहीं उत्तर बिहार के सारण, मुजफ्फरपुर, सीवान, मधुबनी सहित 19 जिलों और भोजपुर, रोहतास, बक्सर, अरवल सहित सात जिलों में सुबह हल्का कोहरा देखने को मिला और दिन के समय मौसम साफ हो गया.

कम हो रही है सर्दी

मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में अभी अरब सागर के साथ ही बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है. इसके अलावा पाकिस्तान, जम्मू कश्मीर होते हुए उत्तरप्रदेश के पश्चिमी हिस्से और बिहार के तटवर्ती इलाकों तक विक्षोभ सक्रिय है. जिसके चलते बिहार के कुछ हिस्से में हल्की बारिश होने के साथ ही घने कोहरे का प्रभाव रहेगा. यह स्थिति अगले दो दिनों तक रहने की संभावना है. साथ ही रात और दिन का तापमान भी सामान्य के आसपास ही रहने की संभावना है. 25 जनवरी को दिन और रात के तापमान में विक्षोभ की सक्रियता की वजह से बढ़ोतरी होगी. इससे ठंड से और राहत मिलने के अनुमान है. मौसम विभाग के मुताबिक 22 जनवरी से लोगों में ठंड से राहत मिलेगी.

25 जनवरी से ठंड से राहत

बता दें कि बिहार के सभी हिस्से में अब अच्छी धूप हो रही है. लेकिन नमी और कोहरे की वजह से सुबह 11 से 3 बजे तक मौसम सामान्य रिकार्ड किया गया. साथ ही शाम से दूसरे दिन सुबह तक का मौसम सर्द देखने को मिल रहा है. इस दौरान तापमान सामान्य के करीब या नीचे रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग के मुताबिक फरवरी के पहले सप्ताह तक ठंड का असर रहने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- Pathaan Advance Booking: 'पठान' ने एडवांस बुकिंग में बनाया रिकॉर्ड, शाहरुख खान की फिल्म इस कल्ब में शामिल हुई

Trending news