द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी पर तेजस्वी यादव बोले, इतनी चिंता तो आरक्षण बढ़ाए सरकार
Advertisement

द्रौपदी मुर्मू की उम्मीदवारी पर तेजस्वी यादव बोले, इतनी चिंता तो आरक्षण बढ़ाए सरकार

President Election 2022: तेजस्वी यादव ने कहा कि जो देश का माहौल है उसमें लोकतंत्र और संविधान पर खतरा है. ऐसे में एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो इन सारी चीजों को देखे.

 

तेजस्वी ने कहा कि हमलोग मजबूत और न्यूट्रल राष्ट्रपति चाहते हैं.

पटना: President Election 2022: राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार विधानसभा में भी मतदान जारी है. विधानसभा के सभी सदस्य आकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. इस बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी वोट डालने पहुंचे. इस दौरान तेजस्वी ने कहा कि हमलोग मजबूत और न्यूट्रल राष्ट्रपति चाहते हैं.

विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि संविधान में सबसे उंचा पद राष्ट्रपति का होता है. इसलिए संविधान की रक्षा को लेकर उनका दायित्व सबसे ज्यादा है.

उन्होंने कहा कि जो देश का माहौल है उसमें लोकतंत्र और संविधान पर खतरा है. ऐसे में एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है जो इन सारी चीजों को देखे.

हमलोग मजबूत और 'न्यूट्रल' राष्ट्रपति चाहते हैं: तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग ऐसा राष्ट्रपति चाहते हैं जो मजबूत हो और सरकार अगर संवैधानिक संस्थाओं का दुरूपयोग करती है तो हस्तक्षेप करे, न कि सरकार के पक्ष में रहे. हमलोग न्यूट्रल राष्ट्रपति चाहते हैं.

एक ट्राइबल महिला को राष्टपति बनाए जाने के सवाल पर तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर इस समाज के लिए इतनी हीं चिंता है तो उनके लिए आरक्षण बढ़ा दिया जाए. उसमें विपक्ष साथ देगा.

विपक्ष एकजुट होकर कर रहा मतदान
इधर, राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के बिखराव पर उन्होंने कहा कि बिहार में सभी विपक्ष एकजुट होकर इस चुनाव में मतदान कर रहा है.

गौरतलब है कि इससे पूर्व तेजस्वी यादव ने कहा था कि हमें राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति बैठना है, मूर्ति नहीं बैठानी है. उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के एनडीए प्रत्याशी द्रौपदी मुर्मू की ओर इशारा करते हुए सवालिया लहजे में कहा था, उन्हे हमने बोलते कभी नहीं सुना है, मुझे लगता है कि आपलोग भी नहीं सुने होंगे.

इस बयान के बाद भाजपा, जदयू और हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा ने तेजस्वी पर जमकर निशाना साधा है.

(आईएएनएस)

Trending news