BPSC Teacher News: टाॅर्च की रोशनी में लालू के बड़े लाल तेज प्रताप ने दिया भाषण, नियुक्ति पत्र वितरित करने पहुंचे थे मंत्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1942591

BPSC Teacher News: टाॅर्च की रोशनी में लालू के बड़े लाल तेज प्रताप ने दिया भाषण, नियुक्ति पत्र वितरित करने पहुंचे थे मंत्री

वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को इंडोर स्टेडियम में बीपीएससी (BPSC) पास 943 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए. इस दौरान जब वो शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे, उसी समय पर बिजली कट गई. उनके भाषण के दौरान के बार नहीं बल्कि 5 बार बिजली कटी.

 (फाइल फोटो)

अरवल: वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने गुरुवार को इंडोर स्टेडियम में बीपीएससी (BPSC) पास 943 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिए. इस दौरान जब वो शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे, उसी समय पर बिजली कट गई. उनके भाषण के दौरान के बार नहीं बल्कि 5 बार बिजली कटी. हालांकि इस दौरान भी तेज प्रताप ने मोबाइल की रोशनी में ही भाषण देना जारी रखा. 

 

मोबाइल की रोशनी में तेज प्रताप ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

मंत्री तेज प्रताप यादव ने अंधेरे में ही मौके पर मौजूद शिक्षक और जिला प्रशासन के अधिकारी के सामने सरकार की उपलब्धियां गिनाई. इस दौरान विपक्ष पर भी निशाना साधा. वहीं, दूसरी तरफ जिला प्रशासन और शिक्षक अधेरे में ही उनके भाषण को सुनने में व्यस्त रहें. जिला प्रशासन ने ही शिक्षकों की औपबंधिक नियुक्ति पत्र वितरण करने को लेकर इंडोर स्टेडियम को चयनित किया था. हालांकि बार-बार बिजली के कटने से मंत्री काफी ज्यादा नाराज दिखे. इस दौरान ही शिक्षकों और जिला प्रशासन के पदाधिकारी  ने पने मोबाइल के टॉर्च ऑन किया, जिसके बाद वन एवं पर्यावरण मंत्री ने भाषण दिया.

पलायन रोकने की कोशिश जारी

इस दौरान उन्होंने कहा कि सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए विकास की रुपरेखा तैयार कर ली है. बिहार सरकार की कोशिश इस समय पलायन को रोकने की है. सरकार सभी लोगों को रोजगार और नौकरी देने पर तत्पर दिख रही है. उन्होंने चयनित शिक्षकों से आग्रह करते हुए कहा कि आप बच्चों को बेहतर शिक्षा दें ताकि बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश के विकास में ये योगदान दे सके. 

गौरतलब है कि अरवल के इंडोर स्टेडियम में बिहार बंगाल केरल यूपी सहित अन्य राज्यों से आने वाले 947 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र दिया है. इसके अलावा उन्हें पौधा भी दिया गया. जिले में कुल 1143 बीपीएससी पास शिक्षक हैं. वहीं बाकि बचे 200 नवनियुक्त विद्यालय के अध्यापकों को नियुक्ति पत्र के लिए पटना भी भेजा गया था. 

Trending news