Independence Day 2022: बिहार में जश्न-ए-आजादी की धूम, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1302899

Independence Day 2022: बिहार में जश्न-ए-आजादी की धूम, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने दी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं

आज आजादी को 75 साल पूरे हो गए हैं. पूरे देश में आजादी की प्लैटिनम जुबली मानने के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. लोगों में आजादी का पर्व मनाने के लिए उत्साह दिख रहा है. 

 (फाइल फोटो)

Patna: 76th Independence Day: आज आजादी को 75 साल पूरे हो गए हैं. पूरे देश में आजादी की प्लैटिनम जुबली मानने के लिए भव्य कार्यक्रम का आयोजन हो रहा है. लोगों में आजादी का पर्व मनाने के लिए उत्साह दिख रहा है. इसी कड़ी में शुभकामनाएं देने का दौर जारी है. इसी क्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया कि, " देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद!" 

इसके अलावा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी है. उनके अलावा उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी शुभकामनाएं दी हैं. 

CM नीतीश कुमार ने ट्वीट किया कि, "76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सभी राज्यवासियों एवं देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि  आज़ादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर, आइए हम सब मिलकर देश की आज़ादी के लिए, देश की सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर क्रांतिकारियों, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं वीर शहीदों को नमन करें. सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भारत की सफलता पर की बात 

इससे पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में भारत के जीवंत लोकतंत्र, कोविड के टीकों की सफलता की कहानी, आत्मानिर्भर भारत और महामारी के बाद देश की अर्थव्यवस्था के विकास के बारे में बात की. राष्ट्रपति ने रविवार को कहा कि यह ना केवल हम सभी के लिए, बल्कि दुनिया भर में लोकतंत्र के हर पैरोकार के लिए भी उत्सव का कारण है.

(इनपुट: आईएएनएस) 

Trending news