छठ पूजा पर डूबने वालों के परिजनों को मिलेंगे चार लाख रुपये, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश
Advertisement

छठ पूजा पर डूबने वालों के परिजनों को मिलेंगे चार लाख रुपये, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

छठ पूजा के दौरान रामगढ़, दुर्गावती व भभुआ में तीन लोगों की मौत हो गई. वैशाली के पातेपुर में दो और महुआ में एक की जान गयी है. इसमें दो बच्चे भी शामिल है. सुपौल, मधेपुरा व कटिहार में दो-दो लोगों की मौत हुई है.

छठ पूजा पर डूबने वालों के परिजनों को मिलेंगे चार लाख रुपये, मुख्यमंत्री ने दिए निर्देश

पटना : Bihar News: बिहार में छठ पूजा के दौरान डूबने से करीब 49 लोगों की मौत हो गई. इन सभी मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से चार-चार रुपये मिलेंगे. मरने वालों की संख्या में 24 बच्चों के अलावा महिलाएं भी शामिल हैं. बता दें कि पटना के गौरीचक में डूबने से तीन बच्चों की मौत हो गई. भागलुपर में सात लोग डूब गए. इसके अलावा समस्तीपुर में भी छह लोगों की डूबने से मौत हुई है. हालांकि आपदा प्रबंधन विभाग ने 22 लोगों की ही मौत की पुष्टि की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चार दिवसीय छठ पूजा के दौरान डूबने से कई लोगों की हुई मौत पर मर्माहत हैं. मृतकों के परिजनों के प्रति मुख्यमंत्री ने गहरा दुख और संवेदना व्यक्त की है.

मुख्यमंत्री ने व्यक्त की संवेदना
बता दें कि छठ पूजा के दौरान रामगढ़, दुर्गावती व भभुआ में तीन लोगों की मौत हो गई. वैशाली के पातेपुर में दो और महुआ में एक की जान गयी है. इसमें दो बच्चे भी शामिल है. सुपौल, मधेपुरा व कटिहार में दो-दो लोगों की मौत हुई है. पूर्णिया-खगड़िया में चार-चार लोगों की मौत हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चार दिवसीय छठ पूजा के दौरान डूबने से कई लोगों की हुई मौत पर मर्माहत हैं. मृतकों के परिजनों के प्रति मुख्यमंत्री ने गहरा दुख व संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि अविलम्ब उपलब्ध कराने का जिला प्रशासन को निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने शोक संतप्त परिवारों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

इन लोगों की हुई मौत
पटना में भी डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई. कोसी-सीमांचल और पूर्वबिहार में छठ के दौरान डूबने से दो दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई. ज्यादातर मामले कोसी-गंगा व उसकी सहायक नदियों के घाटों पर हुई है. मुंगेर समेत कुछ जगहों पर तो घर का इकलौता चिराग ही बुझ गया. पूर्णिया के कसबा में एक साथ तीन बच्चों की मौत डूबने से हुई. बता दें कि मुंगेर में ऐसी घटना घटी जिससे पूरे इलाके में मातम का माहौल है. छठ घाट पर अर्घ्य देने के दौरान ही एक युवक का पांव फिसल गया और वो गहरे पानी में चला गया. जहां डूबने से उसकी मौत हो गई. अब उस घर में कोई पुरुष सदस्य नहीं बचे. मृतक ही उस घर में अकेला कमाने वाला था. अपने पीछे वो अपनी मां और कई बहनों को छोड़ गया है.

ये भी पढ़िए- Gopalganj byelections 2022: गोपालगंज में उपचुनाव क्यों है नाक की लड़ाई, नतीजे बिहार की राजनीति पर डालेंगे असर

Trending news