मनेर में गिरी चिमनी की दीवार, गई 4 मजदूरों की जान, मलबे में अभी कई और लोग हैं दबे
Advertisement

मनेर में गिरी चिमनी की दीवार, गई 4 मजदूरों की जान, मलबे में अभी कई और लोग हैं दबे

मनेर थाना के दरवेशपुर पंचायत के गंगा किनारे लक्की ईंट भट्ठा पर 40 फीट मोटी दीवार ब्लास्ट करने से 4 महिला मजदूर की दबकर मौत हो गई है. वहीं 4 महिला बुरी तरह घायल बताई जा रही हैं.

(फाइल फोटो)

पटना : मनेर थाना के दरवेशपुर पंचायत के गंगा किनारे लक्की ईंट भट्ठा पर 40 फीट मोटी दीवार ब्लास्ट करने से 4 महिला मजदूर की दबकर मौत हो गई है. वहीं 4 महिला बुरी तरह घायल बताई जा रही हैं. पूरी घटना उस वक्त घटी जब भट्ठी में ईंट पक रहा था और मजदूर उसे निकाल रहे थे. 

बता दें कि इस दुर्घटना में मरनेवाली सभी महिलाएं हैं साथ ही घायलों में भी बड़ी संख्या महिलाओं की है. यहां से सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. वहीं गंभीर रूप से घायल लोगों को पटना रेफर कर दिया है. पुलिस की टीम इस घटना के बाद मौके पर पहुंची और शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस घटना के तुरंत बाद से ही इंट भट्ठा मालिक मौके से फरार हो गया है. 

बता दें कि ईंट भट्ठे में जबर्दस्त हिट होने के कारण वह ब्लास्ट हो गया और उसकी दीवार भरभराकर गिर गई. जिसके नीचे मजदूर दब गए. आनन-फानन में जेसीबी की मदद से सभी मजदूरों को बाहर निकाला गया. जहां से इलाज के लिए ले जाने के क्रम में इनमें से 4 महिला मजदूर की मौत हो गई. 

इस दुर्घटना में मरनेवाली महिलाओं में से तीन महिलाएं झारखंड की बताई जा रही हैं. जबकि एक मृतक महिला बिहार के ही गया जिले की रहनेवाली है. बता दें कि इस घटना से पहले सरकार बिहार में पुराने ईंट भट्ठों को बंद कराने को लेकर सक्रिय नजर आ रही थी लेकिन इसके बाद भी प्रदेश में कई ऐसे पुराने चिमनी भट्ठे हैं जिसका संचालन जारी है. ऐसे में इन ईंट-भट्ठों में इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं. पिछले साल भी एक एक भट्ठे के मालिक की झुलस कर ऐसे ही मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- BSEB Bihar Board Result 2023: अगर आप हैं परीक्षा परिणाम से असंतुष्ट तो करें ये काम, यहां जानें डिटेल

Trending news