डीजीपी बिहार ने बेगूसराय में अफसरों के साथ की बैठक, क्राइम कंट्रोल की समीक्षा की
Advertisement

डीजीपी बिहार ने बेगूसराय में अफसरों के साथ की बैठक, क्राइम कंट्रोल की समीक्षा की

डीजीपी एसके सिंघल ने जिले में अपराध की समीक्षा की. इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए डीजीपी एसके सिंघल ने बताया कि गुरुवार को जिस बैठक का आयोजन किया गया था उसमें वह एसएचओ डीएसपी और एसपी सहित सभी लेवल के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करने की उनकी इच्छा थी. 

डीजीपी बिहार ने बेगूसराय में अफसरों के साथ की बैठक, क्राइम कंट्रोल की समीक्षा की

बेगूसरायः बिहार में बढ़ती अपराधिक घटनाओं मद्देनजर डीजीपी एस के सिंघल बृहस्पतिवार को बेगूसराय पहुंचे. यहां उन्होंने पुलिस के पदाधिकारियों के साथ अपराध की समीक्षा बैठक की. यह कार्यक्रम BMP 8 के सभागार में आयोजित किया गया. जिसमें डीजीपी ने कई घंटे तक बेहतर पोलिसिंग के लिए टिप्स दिया, तो वहीं कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. इस समीक्षा बैठक में बिहार के डीजीपी एस के सिंघल के अलावा बेगूसराय खगरिया क्षेत्र के डीआईजी सतवीर सिंह बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार सहित सभी एसडीपीओ इंस्पेक्टर सहित थाना अध्यक्ष आदि शामिल थे. 

डीजीपी ने की अपराध की समीक्षा
इस दौरान डीजीपी एसके सिंघल ने जिले में अपराध की समीक्षा की. इस मौके पर मीडिया से बातचीत करते हुए डीजीपी एसके सिंघल ने बताया कि गुरुवार को जिस बैठक का आयोजन किया गया था उसमें वह एसएचओ डीएसपी और एसपी सहित सभी लेवल के पदाधिकारियों से विचार विमर्श करने की उनकी इच्छा थी. उसी के तहत ये बैठक की गई. उन्होंने बताया कि हम पुलिसिंग को अच्छा से अच्छा और कारगर कैसे बनाएं जो नागरिकों की हम पर अपेक्षाएं उसको कैसे पूरा करें. 

कुछ घटनाओं का पड़ा रिएक्शन
इस दौरान जिस एसएचओ ,डीएसपी, एसपी स्तर से हो रही है सभी तरह की दिक्कतों को कैसे दूर किया जाय उसका हल निकालना आदि पर चर्चा हुई और दिक्कतों का हल भी निकाला गया. इस दौरान पुलिस मुख्यालय से किस तरह की सपोर्ट की जरूरत है उस पर व्यापक चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि पहले भी पुलिस मुख्यालय का भरपूर सपोर्ट था आज भी है और आगे भी रहेगा. बढ़ती अपराधिक घटनाओं के संबंध में पूछे जाने पर डीजीपी ने बताया कि हमारे प्रदेश में सारे पर्व शांतिपूर्वक तरीके से मना लिए गए हैं. कुछ ऐसी घटनाएं देश में घटी हैं जिसका रिएक्शन राज्य पर पड़ा था बावजूद इसके पुलिस और प्रशासन ने पूरी मेहनत से इस पर नियंत्रण रखा है. 

यह भी पढ़िएः Ranjeet Murder Case: टायर कारोबारी रंजीत साव के परिजनों ने किया प्रदर्शन, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की

Trending news