बिहार में मंडराया बाढ़ का खतरा, डूब गया पटना का ये इलाका, याद आ गया वो भयावह मंजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2431989

बिहार में मंडराया बाढ़ का खतरा, डूब गया पटना का ये इलाका, याद आ गया वो भयावह मंजर

​​Patna News: बिहार की राजधानी पटना में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. लगातार गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से दियारा इलाका डूब गया है. हर तरफ पानी-पानी ही नजर आ रहा है.

बिहार की खबरें (File Photo)

​​Patna: बिहार के कई हिस्सों में बारिश हो रही है. मूसलाधार बारिश के बीच बिहार पर एक बार फिर से बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. जिसकी वजह से गंगा नदी का जलस्तर बढ़ना शुरू हो गया है. राजधानी पटना में गंगा नदी खतरे के निशान से ऊपर पहुंची चुकी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से पटना का दियारा इलाका डूब गया है. 

गांधी घाट में 70 सेमी पानी का स्तर बढ़ा

इसके कारण बिहार के कई शहरों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. साथ ही पटना के लोगों को मौसम विभाग ने सावधान किया है. पिछले 48 घंटों में दीघा घाट पर गंगा नदी का जलस्तर 57 सेमी बढ़ा है. वहीं, गांधी घाट में 70 सेमी पानी का स्तर बढ़ा है. पटना के गांधी घाट पर गंगा खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुकी है. दीघा घाट पर महज कुछ ही सेंटीमीटर नीचे बह रही है.

​यह भी पढ़ें:Kaimur News: पिकनिक मनाने गए 8 युवक पानी की तेज धार में फंसे, SDRF और NDRF रेस्क्यू

दियारा इलाकों में घुसा पानी

पटना के दियारा इलाकों में एक बार फिर से गंगा नदी का पानी घुस चुका है. जिससे दो से तीन लाख की आबादी प्रभावित है. पिछले 15 दिनों में जलस्तर में कमी की वजह से जिन इलाकों से पानी निकल चुका था एक बार फिर से उन इलाकों में पानी घुस चुका है.

यह भी पढ़ें:किडनी बेचकर शादी करेंगी ये भोजपुरी एक्ट्रेस! खेसारी-पवन के साथ मचा चुकी हैं धमाल

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news