Diwali Chhath Special Train: दिल्ली से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए टाइमिंग और शेड्यूल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2464704

Diwali Chhath Special Train: दिल्ली से जयनगर के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, यहां जानिए टाइमिंग और शेड्यूल

Diwali Chhath Special Train: दीपावली और छठ के मौके पर घर जाना चाह रहे हैं और आपके ट्रेन की टिकट नहीं है तो आपके लिए अच्छी खबर है. रेलवे ने दिल्ली से जयनगर के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है.

बिहार स्पेशल ट्रेन

पटना: दीपावली एवं छठ के समय घर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं और आपके पास टिकट नहीं है तो अब घबराने की जरुरत नहीं है. त्योहारों के समय ट्रेनों में होने वाले यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. इसी क्रम में रेलवे ने दिल्ली से जयनगर जाने के लिए स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया है. रेलवे ने दिल्ली से जयनगर के लिए ट्रेन संख्या 04006 की शुरुआत की है. 8 अक्टूबर से शुरू हुई ये ट्रेन 26 नवंबर तक चलेगी. इस ट्रेन का परिचालन प्रत्येक मंगलवार और शुक्रवार को किया जाएगा.

04006 दिल्ली जयनगर स्पेशल ट्रेन रात के 11:45 नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी जो अगले दिन रात के 11:05 बजे जयनगर स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं जयनगर से दिल्ली आने के लिए ये ट्रेन रात के 1:30 बजे प्रस्थान करेगी जो अगले दिन रात्रि 1:30 बजे दिल्ली जंक्शन पर पहुंचेगी. जयनगर से दिल्ली के लिए ये ट्रेन 10 अक्टूबर से 24 नवंबर तक हर गुरुवार और रविवार को चलेगी.

ये भी पढ़ें- BPSC 70वीं कंबाइंड परीक्षा के शेड्यूल में बदलाव, अब दिसंबर में इन तारीखों को एग्जाम

04006 दिल्ली जयनगर स्पेशल ट्रेन देश की राजधानी दिल्ली से चलने के बाद ये ट्रेन के यूपी के गाजियाबाद जंक्शन, मुरादाबाद जंक्शन, बरेली जंक्शन, लखनऊ, गोंडा जंक्शन, बस्ती और गोरखपुर जंक्शन पर ठहरते हुए जाएगी. वहीं बिहार में प्रवेश करने के बाद ये ट्रेन छपरा जंक्शन, हाजीपुर जंक्शन, मुजफ्फरपुर जंक्शन, समस्तीपुर जंक्शन, दरभंगा जंक्शन, मधुबनी स्टेशन पर रुकेगी. इस ट्रेन में यात्रियों की सुविधा के लिए फर्स्ट एसी, सेकंड एसी, थर्ड एसी, स्लीपर और जनरल कोच लगाए गए हैं. वहीं इस ट्रेन से यात्रा करने के लिए आप हर दिन सुबह 8 बजे टिकट बुक कर सकते हैं. बता दें कि दीपावली औऱ छठ के मौके पर रेलवे द्वारा बिहार के कई रूटों पर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है. ऐसे यात्रियों को टिकट के लिए अब घबराने की जरुरत नहीं है.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news