अगर आपके सपने में भी आती हैं ये पांच चीजें तो समझ जाइए बदलने वाली है आपकी जिंदगी
Advertisement

अगर आपके सपने में भी आती हैं ये पांच चीजें तो समझ जाइए बदलने वाली है आपकी जिंदगी

Dreams Meaning: कहते हैं कि इंसान को ऐसे सपने देखने चाहिए जो हमें सोने ना दे. लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें डर का अहसास कराते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि हम जो सपने देखते हैं वो हमें डर और खुशी दोनों का अनुभूति कराते हैं.

अगर आपके सपने में भी आती हैं ये पांच चीजें तो समझ जाइए बदलने वाली है आपकी जिंदगी

पटना:Dreams Meaning: कहते हैं कि इंसान को ऐसे सपने देखने चाहिए जो हमें सोने ना दे. लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो हमें डर का अहसास कराते हैं. अक्सर ऐसा होता है कि हम जो सपने देखते हैं वो हमें डर और खुशी दोनों का अनुभूति कराते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इन सभी सपनों का कुछ न कुछ संकेत जरूर होते हैं. ख्वाब में आने वाले हर चीज़ का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इनमें से कुछ सपनों का मतलब शुभ होता है तो कुछ का मतलब अशुभ होता है. 
 
हर इंसान को सोने के बाद सपने आते हैं, उन सपनों से हम कभी डर जाते हैं, तो कभी उस से खुश हो जाते है और ये खुशी हमें नींद से जागा भी देती है. इसकी वजह है कि हम कभी अच्छे सपने देखते हैं तो कभी बुरे सपने. जब हम अच्छे सपने देखते है तो जागते ही खुश हो जाते हैं, लेकिन जब बुरे सपने देखते हैं तो डर जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं इन सभी सपनों का कुछ न कुछ संकेत जरूर होते हैं. ख्वाब में आने वाले हर चीज़ का कोई न कोई मतलब जरूर होता है. स्वप्न शास्त्र के मुताबिक इनमें से कुछ सपनों का मतलब शुभ  होता है तो कुछ का मतलब अशुभ होता है. 

अगर सपने में दिखे करीबी की मौत 
अगर आपको सपने में किसी करीबी व्यक्ति की मृत्यु होते दिखाई देती है तो आप उसे देख कर डर जाते हैं. इसे लेकर आपके जेहन में की सारे सवाल भी आने लगते हैं. लेकिन स्वप्न शास्त्र की मानें तो ये सपना बहुत ही अच्छा होता है. सपने में अपनों की मौत देखने से समझ लीजिए कि उस पर आने वाला खतरा टल गया है और उसकी आयु बढ़ गई है. 
 
सपनों में खुद को आत्महत्या करते देखना 
अगर आपने अपने सपने में खुद को या फिर किसी और को भी आत्महत्या करते हुए देखा है  या फिर देखते हैं तो इससे आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. क्योंकि ये सपने शुभ के संकेत है.  अच्छे स्वास्थ्य के लिहाज से ये सपना अच्छा माना जाता है. अगर ऐसा सपना देखने वाला इंसान किसी बीमारी से लंबे वक्त से जूझ रहा है, तो वो बहुत ही जल्द ठीक हो सकता है.

सपने में जलते हुए व्यक्ति को देखना होता है शुभ 
स्वप्न शास्त्र के मुताबिक यदि आप अपने सपने में आग में जलते हुए किसी भी व्यक्ति को देखते हैं तो ये देखना आपके लिए बहुत ही अच्छा माना जाएगा. स्वप्न आपके धन लाभ से संबंधित है. 
 
सपने सिर कटे देखना पर क्या होता है ?
खुद का सिर कट जाने का सपना देखना बेहद लाभदायक होता है. अगर आप इस तरह के सपने देखते हैं तो इससे आपको पैसा मिलने वाला है.

ये भी पढ़ें- Chanakya Niti: नौकरी में चाहिए तरक्की अपने व्यक्तित्व में शामिल करें ये 4 खास गुण

Trending news