Women's Kabaddi League: महिला कबड्डी लीग का दुबई में हुआ आगाज, 8 टीमें दिखाएंगी दम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1741714

Women's Kabaddi League: महिला कबड्डी लीग का दुबई में हुआ आगाज, 8 टीमें दिखाएंगी दम

भारत की पहली महिला कबड्डी लीग का उद्घाटन 16 जून को दुबई में हुआ. भारत की महिला कबड्डी खिलाड़ियों को दुनिया के सामने अपना कौशल और क्षमता दिखाने का मौका मिल रहा है. इस लीग में 96 खिलाड़ियों से बनी 8 टीमें भाग ले रही हैं और उनके नाम भारतीय राज्यों की थीम पर हैं.

महिला कबड्डी लीग का दुबई में आगाज

Women's Kabaddi League: भारत की पहली महिला कबड्डी लीग का उद्घाटन 16 जून को दुबई में हुआ. भारत की महिला कबड्डी खिलाड़ियों को दुनिया के सामने अपना कौशल और क्षमता दिखाने का मौका मिल रहा है. इस लीग में 96 खिलाड़ियों से बनी 8 टीमें भाग ले रही हैं और उनके नाम भारतीय राज्यों की थीम पर हैं. जैसे-दिल्ली डायनामाइट्स, गुजरात एंजेल्स, ग्रेट मराठा, हरियाणा हसलर्स, पंजाब पैंथर्स, राजस्थान राइडर्स, उमा कोलकाता और बेंगलुरु हॉक्स. विजेता टीम को लगभग आधा मिलियन दिरहम (1 करोड़) मिलेंगे.

आईपीएल शैली की महिला कबड्डी लीग

बॉलीवुड के दिग्गज गोविंदा ने दुबई में पहली आईपीएल शैली की महिला कबड्डी लीग के उद्घाटन समारोह में शिरकत की. इस दौरान गोविंदा ने ट्रॉफी का अनावरण किया. महिला कबड्डी लीग (WKL) के मुख्य आयोजक एपीएस स्पोर्ट्स ने कहा कि यह पुरस्कार इन असाधारण एथलीटों के प्रदर्शित, कड़ी मेहनत, समर्पण और प्रतिभा को पहचानने और उनकी सराहना करने के लिए लीग की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है.

ये भी पढ़ें :बड़े भाई के साथ सालों बाद दिखे धोनी, दोनों की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

12 दिनों तक चलेगी ये लीग

महिला कबड्डी लीग दुबई के शबाब अल अहली स्पोर्ट्स क्लब में 16 जून से 27 जून तक यानी 12 दिनों तक चलेगी. लीग का उद्देश्य यूएई में कबड्डी की प्रोफाइल को बढ़ाना और भारत की महिला एथलीटों को सशक्त बनाना है, उन्हें अपनी असाधारण प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करना और नई पीढ़ी के कबड्डी उत्साही लोगों को प्रेरित करना है. दुबई से चंद्रशेखर भाटिया ने कहा कि खेलों में महिलाओं को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने के लिए यह पहल की गई है. आने वाले समय में हम बास्केटबॉल, खो-खो, क्रिकेट और अन्य प्रतियोगिताओं का भी आयोजन करेंगे. 

ये भी पढ़ें :शिक्षक करेंगे सीएम आवास का घेराव, धारा 144 लागू, जानें कौन होते हैं पारा टीचर

Trending news