NEET Paper Leak: तेजस्वी के करीबी से EOU ने गुपचुप की पूछताछ, अब इन लोगों का बचना नामुमकिन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2303048

NEET Paper Leak: तेजस्वी के करीबी से EOU ने गुपचुप की पूछताछ, अब इन लोगों का बचना नामुमकिन

Bihar News: बिहार पुलिस की EOU ने दिल्ली में NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के दफ्तर में भी जांच-पड़ताल की. यह जांच नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर की गई. पिछले 4-5 दिनों से EOU की टीम NTA दफ्तर में जांच कर रही थी. बिहार पुलिस की जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

NEET Paper Leak: तेजस्वी के करीबी से EOU ने गुपचुप की पूछताछ, अब इन लोगों का बचना नामुमकिन

पटना: बिहार में नीट पेपर लीक मामले की जांच बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) जोर-शोर से कर रही है. नीट पेपर लीक मामले में तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम कुमार से EOU गुप्त तरीके से पूछताछ कर रही है. बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया था कि पेपर लीक का आरोपी सिकंदर यादवेन्दु तेजस्वी यादव के करीबी है. इसी आरोप के बाद प्रीतम कुमार से पूछताछ की गई. उन पर आरोप है कि उन्होंने एनएच डिविजन के गेस्ट हाउस में आरोपियों को ठहराने में मदद की. प्रीतम कुमार ने आर्थिक अपराध इकाई के कार्यालय में अपने ऊपर लगे आरोपों का जवाब दिया.

इसके अलावा बिहार पुलिस की EOU ने दिल्ली में NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के दफ्तर में भी जांच-पड़ताल की. यह जांच नीट परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर की गई. पिछले 4-5 दिनों से EOU की टीम NTA दफ्तर में जांच कर रही थी. बिहार पुलिस की जांच के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. EOU के ADG नैयर हसनैन खान दिल्ली से पटना लौट चुके हैं और उन्होंने दिल्ली NTA और शिक्षा विभाग को मामले से संबंधित जानकारी दी है. इसी मामले में EOU ने NHAI गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर राकेश कुमार से भी करीब तीन घंटे तक पूछताछ की. यह पूछताछ तेजस्वी यादव के पीए प्रीतम और सिकंदर के कनेक्शन को लेकर की गई.

राकेश कुमार गेस्ट हाउस के सुपरवाइजर हैं. शुक्रवार को दूसरी बार गेस्ट हाउस के केयर टेकर अमित कुमार से भी पूछताछ की गई. इसके साथ ही, नीट पेपर लीक मामले में EOU ने पहले नोटिस पर नहीं पहुंचने वाले 7 अभ्यर्थियों को दूसरा नोटिस भेजा है. अगर ये 7 अभ्यर्थी इस बार भी कार्यालय नहीं पहुंचते हैं तो आर्थिक अपराध इकाई उनके खिलाफ कार्रवाई करेगी. इस प्रकार नीट पेपर लीक मामले में बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा पूरी गंभीरता से जांच कर रही है और इस मामले में कई महत्वपूर्ण लोगों से पूछताछ हो चुकी है. आगे की जांच और पूछताछ के आधार पर ही आगामी कार्रवाई तय की जाएगी.

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: जून में बिहार के इन 3 जिलों में होगी पहली बार भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

 

Trending news