BPSC TRE 2 paper leak: शिक्षक बहाली परीक्षा पेपर लीक मामले में EOU का बड़ा खुलासा, 276 लोगों पर FIR दर्ज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2165811

BPSC TRE 2 paper leak: शिक्षक बहाली परीक्षा पेपर लीक मामले में EOU का बड़ा खुलासा, 276 लोगों पर FIR दर्ज

EOU Registered FIR Against 276 People: विशाल चौरसिया पहले भी कई परीक्षा के प्रश्न पत्र लिक में शामिल रह चुका है, पूर्व में कई प्रतियोगिता परीक्षा पेपर लीक कांड में विशाल कुमार उर्फ विशाल चौरसिया दिल्ली और उड़ीसा से जेल भी जा चुका है.

 

BPSC TRE 2 paper leak: शिक्षक बहाली परीक्षा पेपर लीक मामले में EOU ने बड़ा किया खुलासा, 276 लोगों पर FIR दर्ज

TRE 3 Paper Leak Case: बीपीएससी द्वारा आयोजित तीसरे चरण की शिक्षक बहाली परीक्षा पेपर लीक मामले में EOU ने बड़ा खुलासा किया है. EOU ने प्रश्न पत्र लीक करने वाले गिरोह के सरगना विशाल चौरसिया समेत 276 अन्य पर एफआईआर दर्ज की है. विशाल चौरसिया ने tre 3 पेपर लीक करने में अपने कई सहयोगियों की संलिप्तता रहने की बात कही.

बता दें कि विशाल चौरसिया मूल रूप से वैशाली जिले के भगवानपुर थाना क्षेत्र के प्रताप टांड़ का रहने वाला है. विशाल चौरसिया पहले भी कई परीक्षा के प्रश्न पत्र लिक में शामिल रह चुका है, पूर्व में कई प्रतियोगिता परीक्षा पेपर लीक कांड में विशाल कुमार उर्फ विशाल चौरसिया दिल्ली और उड़ीसा से जेल भी जा चुका है. विशाल चौरसिया पहले भी दिल्ली पुलिस में सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आयोजित की गई. परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के आरोप में दिल्ली क्राइम ब्रांच द्वारा गिरफ्तार किया गया था, इसी तरह बागेश्वर में जूनियर इंजीनियर की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक करने के मामले में भी वह गिरफ्तार किया गया था.

इसके अलावा बता दें कि विशाल कुमार चौरसिया सिपाही भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक मामले में भी आरोपी रहा है. आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने पिछले 14 मार्च को विशाल चौरसिया को पटना के करबिगहिया इलाके से गिरफ्तार किया. तब उसके पास से 15 मार्च को बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा संचालित होने वाली अध्यापक परीक्षा के कुल चार सीट प्रश्न पत्रों की छाया प्रति बरामद की गई थी, जिन्हें कैंप स्कैनर से स्कैन कर खींचा गया था.

बता दें कि यह प्रश्न पत्र हिंदी सामाजिक विज्ञान और विज्ञान संकाय के प्रश्न पत्र थे जो परीक्षा में पूछे जाने थे. इन प्रश्न पत्रों को क्रमशः सेट ए, सेट बी, सेट सी और सेट डी मार्क किया गया है. आर्थिक अपराध इकाई ने इस बात का भी खुलासा किया है कि जब 14 मार्च को विशाल चौरसिया को करबिगहिया इलाके में पकड़ा गया तभी तो उनकी कार पर भारत सरकार सरकार का स्टीकर और बोर्ड भी लगा था, बलेनो नमक नामक इस कर का नंबर BR01F5523 है.

इनपुट- निषेद कुमार

ये भी पढ़िए-  World Sparrow Day: गौरैया संरक्षण में जुटे भागलपुर के शिक्षक मुकेश, छत पर बनाया आशियाना, दाने पानी की करते है व्यवस्था

 

Trending news