Bihar News: बिहार में पहली बार महिला ट्रांसजेंडर को मिला दरोगा पद का नियुक्ति पत्र, सीएम का जताया आभार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2482413

Bihar News: बिहार में पहली बार महिला ट्रांसजेंडर को मिला दरोगा पद का नियुक्ति पत्र, सीएम का जताया आभार

Bihar News: बिहार में पहली बार तीन ट्रांसजेंडर को सब इंस्पेक्टर पद के लिए नियुक्ति पत्र दिया गया है. इसके लिए सभी ने सीएम नीतीश कुमार का आभार जताया है.

महिला ट्रांसजेंडर

पटना: बिहार में सोमवार को 1,239 नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों (दरोगा) को सोमवार को नियुक्ति पत्र प्रदान किया गया. इसमें पहली बार तीन ट्रांसजेंडर भी सब इंस्पेक्टर बने हैं. बिहार पुलिस में जिन तीन ट्रांसजेंडरों की नियुक्ति हुई है, उसमें रोनिता झा, बंटी कुमार और मधु कश्यप का नाम भी शामिल है. इसमें से दो ट्रांसमेन, जबकि एक ट्रांसवुमन है. नियुक्ति पत्र पाने के बाद मधु कश्यप ने बातचीत के दौरान सब इंस्पेक्टर पद पर नियुक्ति होने को लेकर खुशी जाहिर की.

उन्होंने कहा, "बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद करती हूं कि उन्होंने मेरी कम्युनिटी के लिए ऐसा सराहनीय कार्य किया. हमारे इतिहास को पूरी तरह से जड़ से मिटा दिया गया था, लेकिन नीतीश कुमार ने हमारे लिए स्वर्णिम इतिहास लिखकर पूरी दुनिया को संदेश दिया कि बिहार जो कर सकता है, वह दुनिया का कोई राज्य नहीं कर सकता."

मधु कश्यप ने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा, "हमारी ट्रांसजेंडर कम्युनिटी कहीं भी खड़ी नहीं हो सकती थी और किसी ने भी इस पर ध्यान नहीं दिया. लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हमें इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है. अब मैं पूरी ईमानदारी के साथ इस पद पर रहकर अपना कर्तव्य निभाना चाहती हूं."

ये भी पढ़ें- खुशखबरी! बिहार के सरकारी कर्मचारियों को दिवाली गिफ्ट, दिवाली-छठ से पहले मिलेगा वेतन

उन्होंने आगे कहा कि आगे मेरा लक्ष्य यूपीएससी क्लीयर करना है. इसलिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध करती हूं कि हमें यूपीएससी में भी मौका दिया जाए. पटना के गांधी मैदान में सीएम नीतीश कुमार ने 1,239 नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों को नियुक्ति प्रमाणपत्र प्रदान किया, जिनमें 794 पुरुष, 442 महिला और तीन ट्रांसजेंडर की नियुक्ति हुई है.

इनपुट- आईएएनएस

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news