बिहार दौरे पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, नालंदा विश्वविद्यालय के 'फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी' में लेंगे भाग
Advertisement

बिहार दौरे पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, नालंदा विश्वविद्यालय के 'फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी' में लेंगे भाग

Former President Ramnath Kovind in Bihar: अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के मौके पर नालंदा विश्वविद्यालय में शुक्रवार यानी आज फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शामिल होंगे. 

बिहार दौरे पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, नालंदा विश्वविद्यालय के 'फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी' में लेंगे भाग

पटना:Former President Ramnath Kovind in Bihar: अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के मौके पर नालंदा विश्वविद्यालय में शुक्रवार यानी आज फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी का आयोजन किया जा रहा है. इस मौके पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय स्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी सहित कई देशों के राजदूत भी शामिल होंगे. इस कार्यक्रम मे भाग लेने के लिए रामनाथ कोविंद और असम के मुख्यमंत्री यहां पहुंच गए हैं.

'लोकतंत्र की जननी'
भारतीय सांस्कृतिक अनुसंधान परिषद की ओर से नालंदा विश्वविद्यालय में आयोजित लोकतंत्र का उत्सव, जी 20 सम्मेलन के दौरान केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय की तरफ से भारत मंडपम में लगाए गए 'लोकतंत्र की जननी' प्रदर्शनी के बाद का हिस्सा है.

नालंदा विश्वविद्यालय परिसर में किए गए सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध
बताया गया है कि इस दो दिवसीय कार्यक्रम के माध्यम से भारत में लोकतंत्र के प्रादुर्भाव और इसकी कार्यशैली को विस्तृत रूप से समझाया जाएगा. इस कार्यक्रम में एक पुस्तक का भी विमोचन होना है. लोकतंत्र की जननी विषय पर एक सेमिनार का भी आयोजन होगा. इसे लेकर नालंदा विश्वविद्यालय परिसर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं.

यह भी पढ़े- BPSC 67th Mains Result 2023: जारी हुआ बिहार 67वीं मेन्स परीक्षा का रिजल्ट, यहां करें चेक

आज शाम को ही दिल्ली के लिए हो जाएंगे रवाना 
जानकारी के मुताबिक रामनाथ कोविंद आज यानी शुक्रवार 15 सितंबर की शाम को ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. बता दें कि रामनाथ कोविंद बिहार के राज्यपाल भी रह चुके हैं और बिहार के साथ  उनका विशेष लगाव रहा है, यह किसी से छुपा नहीं है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतिश कुमार के नजदीकी होने के बावजूद इस बार उनके साथ कोई कार्यक्रम तय नहीं किया गया है.  
इनपुट-आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- 'नालंदा विश्वविद्यालय का पुनरुथान देख खिलजी को मानने वालों की फट रही है छाती'

Trending news