देख रहे हैं नीतीश बाबू! बक्सर के इस स्कूल में बच्चों से कराई जाती है मजदूरी, शिक्षक ने भेजा गैस सिलेंडर भरवाने
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2398518

देख रहे हैं नीतीश बाबू! बक्सर के इस स्कूल में बच्चों से कराई जाती है मजदूरी, शिक्षक ने भेजा गैस सिलेंडर भरवाने

 Bihar School: बिहार के बक्सर के एक सरकारी स्कूल के बच्चों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें बच्चों को गैस सिलेंडर भरवाने के लिए सड़क पर भेजा गया है.

बक्सर के इस स्कूल में बच्चों से कराई जाती है मजदूरी

बक्सर: बिहार के बक्सर जिला में स्कूल के बच्चों से मजदूरी करवाने का मामले सामने आया है. दरअसल बक्सर जिले के एक सरकारी स्कूल में बच्चों से एलपीजी गैस सिलेंडर के ढुलाई कराने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा. जिसके बाद डीएम ने इस मामले की जांच कर करवाई करने का आदेश जारी कर दिया है. जो वीडियो वायरल हो रहा है वो वीडियो बक्सर जिले के सिमरी प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय कठार खुर्द का बताया जा रहा है. वीडियो में साफ साफ देखा जा सकता है कि स्कूली बच्चों को जब पढ़ने का समय था तो उस समय विद्यालय से चंद दूरी पर स्थित एनएच 922 पर स्कूल से सिलेंडर लेकर भरवाने को लेकर प्रधानाचार्य ने भेज दिया.

वीडियो में दिखाई दे रहे हैं बच्चों के साथ कोई भी शिक्षक नहीं है. बच्चे हाइवे पर खड़े होकर गैस गाड़ी का इंतजार करते दिखाई दे रहे हैं. जिनसे विडियो बनाने वाले ने पूछा कि किसने कहा है गैस सिलेंडर लाने के लिए. इस पर छात्रों ने बताया की संतोष सर जी गैस भराने के लिए भेजे है. डीएम आंशूल अग्रवाल ने पूरे मामले को लेकर कहा कि वायरल वीडियो की जानकारी मीडिया से मिली है. दोषी प्रधानाचार्य पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी. वहीं इस मामले की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: जयराम विप्लव ने तेजस्वी पर बोला हमला, कहा- अपराध और भ्रष्टाचार की विरासत आगे बढ़ाया

विद्यालय के शिक्षकों की इस लापरवाही कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है, लेकिन स्कूल के शिक्षकों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और बच्चों को एलपीजी सिलेंडर लेकर सड़क पर भरवाने के लिए भेज दिया. वहीं इस मामले को उत्क्रमित मध्य विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक संतोष कुमार से संपर्क साधने की कोशिश की गई है. वहीं प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने कहा कि 24 घंटे के भीतर आरोपी शिक्षक को जवाब देना होगा नहीं तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- अजय कुमार

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news