Good News: बिहारवासियों को जल्द मिलेगा डबल डेकर फ्लाईओवर से सफर करने का मौका, इस दिन से होगा चालू
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2376029

Good News: बिहारवासियों को जल्द मिलेगा डबल डेकर फ्लाईओवर से सफर करने का मौका, इस दिन से होगा चालू

Good News: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. अब बिहार के लोगों को गांधी मैदान से गायघाट जाने में जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. अब लोगों को अगले साल से इस जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा और सफर आसान हो जाएगा.

Good News: बिहारवासियों को जल्द मिलेगा डबल डेकर फ्लाईओवर से सफर करने का मौका, इस दिन से होगा चालू

पटनाः Bihar Flyover: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. अब बिहार के लोगों को गांधी मैदान से गायघाट जाने में जाम का सामना नहीं करना पड़ेगा. अब लोगों को अगले साल से इस जाम से भी छुटकारा मिल जाएगा और सफर आसान हो जाएगा. इस समस्या से निपटने के लिए अशोक राजपथ पर डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण किया जा रहा है. इस फ्लाईओवर का आधे से ज्यादा काम पूरा भी हो गया है. 

जनवरी, 2025 तक काम पूरा होने की उम्मीद
अनुमान लगाया जा रहा है कि नए साल से बिहार के लोगों को इस पर यात्रा करने का आनंद मिल सकता है. डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह के अनुसार, इस फ्लाईओवर का जनवरी, 2025 तक काम पूरा कर लिया जायेगा. अशोक राजपथ फ्लाईओवर के कार्य का जायजा डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने बुधवार को लिया था. इस दौरान उन्होंने कारगिल चौक पर बन रहे फ्लाईओवर के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया. 

यह भी पढ़ें- Good News: बिहार में दौड़ेगी एक और वंदे भारत ट्रेन, जानें कहां से कहां तक जाएगी, कितना होगा किराया

तेजी से चल रहा फ्लाईओवर बनाने का कार्य
डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि बिहार राज्य पुल निर्माण निगम लिमिटेड फ्लाईओवर बनाने का कार्य तेजी से कर रही है. वहीं उन्होंने बताया कि इस डबल डेकर फ्लाईओवर और कृष्णाघाट संपर्क पथ के बनने से पटना विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों, मरीजों, डॉक्टरों आदि को काफी सुविधा मिलेगी और समय की भी बचत होगी. 

फ्लाईओवर निर्माण कार्य का डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने लिया जायजा
डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने अन्य पदाधिकारियों के साथ जिले में विभिन्न स्थानों का निरीक्षण किया और निर्माण कार्यों वं जन सुविधाओं की जांच की. सुबह 10:00 बजे बजे गांधी मैदान से प्रारंभ कर करगिल चौक, अशोक राजपथ पर मेट्रो निर्माण, डबल डेकर फ्लाईओवर निर्माण, कृष्णा घाट पर जेपी गंगापथ- अशोक राजपथ संपर्क पथ का निर्माण का निरीक्षण किया.

यह भी पढ़ें- Vande Bharat Sleeper Train: बिहार में कब से दौड़ेगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन? जानें कितनी होगी स्पीड और कोच

तीन साल पहले हुआ था मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास
इसी के साथ उन्होंने PMCH, पहाड़ी और रानीपुर मौजे में मेट्रो रेल डिपो निर्माण कार्य, राजेंद्र नगर सहित कई क्षेत्रों में निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और जन सुविधाओं का जायजा लिया है. वहीं शहर के इस मेगा प्रोजेक्ट का शिलान्यास सितंबर, 2021 को किया गया था. इस पर 422 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसके बनने के बाद गांधी मैदान से मरीज सीधे पीएमसीएच पहुंच सकेंगे. इसके लिए इस डबल डेकर फ्लाईओवर का एक आर्म पीएमसीएच परिसर में गिरेगा. मालूम हो कि यह राज्य का दूसरा डबल डेकर फ्लाईओवर होगा.

Trending news