अपनों की जिंदगी से है प्यार तो इस नंबर पर करें कॉल, शराबबंदी सफल बनाने के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1697192

अपनों की जिंदगी से है प्यार तो इस नंबर पर करें कॉल, शराबबंदी सफल बनाने के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

राज्य में शराबबंदी कानून को पूरी मुस्तैदी से लागू करने के लिए शराब पीने, बेचने, तस्करी आदि की शिकायत करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर है. इस पर बड़ी संख्या में शिकायतें आती हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से लोग अपने सगे-संबंधियों के खिलाफ ही शराब पीने की शिकायतें दर्ज कराने लगे हैं.

अपनों की जिंदगी से है प्यार तो इस नंबर पर करें कॉल, शराबबंदी सफल बनाने के लिए जारी हुआ हेल्पलाइन नंबर

पटना: बिहार सरकार शराबबंदी कानून को सफल करवाने के लिए हरसंभव कदम उठा रही. इस बीच सरकार द्वारा जारी हेल्पलाइन नंबर इस कार्य में काफी मददगार साबित हो रहा है. हेल्पलाइन के जरिए लोग दूसरों की तो शिकायत कर ही रहे हैं अपनों की भी शिकायत कर उन्हें भी कटघरे तक पहुंचा रहे हैं.

राज्य में शराबबंदी कानून को पूरी मुस्तैदी से लागू करने के लिए शराब पीने, बेचने, तस्करी आदि की शिकायत करने के लिए एक हेल्पलाइन नंबर है. इस पर बड़ी संख्या में शिकायतें आती हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से लोग अपने सगे-संबंधियों के खिलाफ ही शराब पीने की शिकायतें दर्ज कराने लगे हैं. आंकड़ों पर गौर करें तो मार्च 2022 से अप्रैल 2023 तक 16 हजार 600 से अधिक शिकायतें आई हैं. इनमें करीब 40 प्रतिशत शिकायतें लोगों ने अपनों के खिलाफ ही की हैं.

उत्पाद विभाग के अधिकारियों का कहना है कि हेल्प लाइन पर जितनी शिकायतें आती हैं, उन सभी में उत्पाद विभाग ने पुलिस के साथ मिलकर छापेमारी की जाती है. अधिकारी यह भी कहते है कई जानकारियां बेकार की भी होती हैं, लेकिन विभाग जानकारियों को सत्यापित जरूर करती है. अधिकारी ने बताया कि यह संतोषप्रद है कि शिकायत करने वालों की जानकारी छिपाए जाने के बाद लोग अब अपनों की भी शिकायत दर्ज कराने में पीछे नहीं है.

कई महिलाएं अपने पति और बेटों की शराब पीने की शिकायत करती हैं तो कई अपने पड़ोसी को भी शिकायत करते हैं. विभाग का हालांकि यह भी कहना है कि कई मामलों की जानकारी आरोपियों को मिल जाने के बाद वे या तो फरार हो जाते हैं या फिर शराब को निश्चित स्थान से हटाकर अन्यत्र रख देते हैं.

इनपुट- आईएएनएस

ये भी पढ़िए-  आज ड्रोन गायब हुआ, कल CM गायब हो जाएं तो सरकार घोषित करेगी 1 करोड़ का इनाम: सम्राट

 

Trending news