Hardik Pandya: 4 साल पहले जिस मैदान से स्ट्रेचर से बाहर गए थे हार्दिक, उसी ग्राउंड पर बने हीरो
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1324898

Hardik Pandya: 4 साल पहले जिस मैदान से स्ट्रेचर से बाहर गए थे हार्दिक, उसी ग्राउंड पर बने हीरो

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या ने मुश्किल में फंसी टीम अपने बल्ले शानदार प्रदर्शन से जीत दिलाई. उन्होंने इस मैच में 17 गेंद में 33 रनों की धमाकेदार पारी खेली. 

 

Hardik Pandya: 4 साल पहले जिस मैदान से स्ट्रेचर से बाहर गए थे हार्दिक, उसी ग्राउंड पर बने हीरो

Hardik Pandya: एशिया कप 2022 के दूसरे मैच में भारत ने अपने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान 5 विकेट से हरा दिया है. भारत के लिए इस मैच में हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया. जिसके बाद हर तरफ हार्दिक पांड्या की तारीफ हो रही है, ऐसे में भारत और पाकिस्तान का मैच, एशिया कप और दुबई से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा आपको बताने जा रहे हैं.

2018 में पाकिस्तान के खिलाफ लगी चोट
साल था 2018 और सितंबर का महीना था दुबई के इसी मैदान पर भारत पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल रहा था. इस मैच में हार्दिक पांड्या भी भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस मैच में कुछ ऐसा हुआ जिसको हार्दिक कभी याद नहीं करना चाहेंगे. हार्दिक को इस मैच में कराहते हुए स्ट्रेचर से मैदान के बाहर ले जाया गया था. जिसके बाद ये चर्चा होने लगी थी हार्दिक का करियर अब शायद ही पहले की तरह हो पाएगा. हार्दिक ने अपनी चोट का इलाज भारत से लेकर लंदन तक कराया. 

उसी मैदान पर अपना पुराना गौरव वापस
किसी जमाने में भारत का अगला कपिल देव माने जाने वाले खिलाड़ी का भविष्य अब अंधकारमय में नजर आ रहा था. लेकिन कहते हैं ना कि हिम्मत करने वालों की हार नहीं होती वैसे ही हार्दिक ने मानो ये कसम खा रखी थी कि जिस मैदान पर उनका क्रिकेट करियर खत्म हो सकता था, उसी मैदान पर वो अपना पुराना गौरव वापस हासिल करेंगे. टीम इंडिया को एक ऐसा सितारा मिला है जो वनडे और टी20 क्रिकेट में अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों की बदौलत किसी भी मैच की दशा और दिशा बदल सकता है. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला.

ये भी पढ़ें- Ganesh chaturthi को श्रीगणेश को खिलाएं गुड़, ये होगा लाभ

17 गेंद में 33 रनों की शानदार पारी
हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच पहले तो अपनी धारदार गेंदबाजी से भारत को इस मैच में आगे रखा. हार्दिक ने अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 25 रन देकर 3 पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. जिसमें मोहम्मद रिजवान, इफ्तिखार अहमद और खुशदिल हार्दिक का विकेट शामिल था. वहीं जब इस स्टार ऑलराउंडर बल्लेबाजी की बारी आई तो एक समय मुश्किल में फंसी टीम को हार्दिक ने अपने बल्ले शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 17 गेंद में 33 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर टीम इंडिया को 5 विकेट से जीत दिलाई.

Trending news