गृह विभाग मुख्य सचिव ने शेखपुरा कारा का किया निरीक्षण, कैदियों से लिया व्यवस्था का जायजा
Advertisement

गृह विभाग मुख्य सचिव ने शेखपुरा कारा का किया निरीक्षण, कैदियों से लिया व्यवस्था का जायजा

इस मौके पर शेखपुरा डीएम सावन कुमार, एसपी कार्तिकेय शर्मा और एसडीपीओ कल्याण आनंद सहित कई अधिकारी मौजूद पर मौजूद रहे.

गृह विभाग मुख्य सचिव ने शेखपुरा कारा का किया निरीक्षण, कैदियों से लिया व्यवस्था का जायजा

शेखपुरा : बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह विभाग चैतन्य प्रसाद आज शेखपुरा पहुंचे. जहां उन्होंने शेखपुरा समाहरणालय के मंथन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान अपर मुख्य सचिव द्वारा जिले में विधि व्यवस्था के साथ-साथ आपराधिक गतिविधियों की जानकारी ली. बैठक में किसी भी आपराधिक घटना के साथ विधि व्यवस्था पर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश भी मुख्य सचिव द्वारा दिया गया. 

कैदियों से सुविधा की जानकारी ली
जानकारी के अनुसार बैठक के बाद गृह विभाग के मुख्य सचिव चैतन्य प्रसाद ने शेखपुरा मंडल कारा का भी निरीक्षण किया, जहां विभिन्न वार्डो में जाकर कैदियों से सुविधा की जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने सभी कैदी वार्डों का भी जायजा लिया और व्यवस्था से अवगत हुए. इस मौके पर अपर मुख्य सचिव ने कहा कि जिले में सुरक्षा व्यवस्था बहाल पर संतोष व्यक्त किया है.

एसपी कार्तिकेय शर्मा और एसडीपीओ कल्याण आनंद रहे मौजूद

मंडल कारा में शौचालय की बेहतर स्थिति नहीं पाए जाने पर अधिकारियों को इस पर जल्द से निपटारा किए जाने का निर्देश दिया दिया गया. इस मौके पर शेखपुरा डीएम सावन कुमार, एसपी कार्तिकेय शर्मा और एसडीपीओ कल्याण आनंद सहित कई अधिकारी मौजूद पर मौजूद रहे.

सुपौल का दौरा किया कारा भी किया था दौरा

कुछ दिन पहले भी बिहार सरकार के अपर मुख्य सचिव गृह विभाग चैतन्य प्रसाद ने सुपौल का दौरा किया था, जहां उन्होंने मंडल कारा का निरीक्षण किया. जेल की व्यवस्था के निरीक्षण के दौरान उन्होंने शौचालयों आदि की साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान देने को कहा था. उन्होंने सभी कैदी वार्डों का जायजा भी लिया था. जेलों में कैदियों की संख्या अधिक होने की वजह से फैली अव्यवस्था को देखते हुए जल्द ही नए बैरकों के निर्माण की बात भी कही थी.

यह भी पढ़ें : नगर निकाय चुनावों से पहले पुलिस को बड़ी कामयाबी, दो ऑटो से अवैध शराब बरामद

 

Trending news