Bihar News : पूर्णिया में दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, हत्या कर भूसा घर में छिपाया शव
Advertisement

Bihar News : पूर्णिया में दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, हत्या कर भूसा घर में छिपाया शव

घटना की सूचना मिलने पर लड़की के मायके वाले मौके पर पहुंचे.पुलिस को मामले की सूचना दी. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Bihar News : पूर्णिया में दहेज की बलि चढ़ी विवाहिता, हत्या कर भूसा घर में छिपाया शव

पूर्णिया : पूर्णिया के नंदगोला नयां टोला गांव में दहेज को लेकर ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर दी. आरोपी ससुराल वालों ने विवाहिता की हत्या कर शव को भूसा घर में छिपा दिया और फरार हो गए. मायके पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की और शव को भूसा घर से बरामद किया. पुलिस मायके वालों की शिकायत पर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

दहेज को लेकर विवाहिता की कर दी हत्या
घटना की सूचना मिलने पर लड़की के मायके वाले मौके पर पहुंचे.पुलिस को मामले की सूचना दी. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं मृतका की प्रीती देवी (21 वर्ष) के रूप में हुई है. मृतका के परिजनों का आरोप है कि 2 साल पहले अपनी बेटी की शादी टीकापट्टी थाना क्षेत्र के नंदगोला नयां टोला निवासी सूरज पासवान से हुई थी. मृतका का मायके भागलपुर जिले के गोपालपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डिमहा गांव में है. 

घटना से चार दिन पहले दामाद ने दी थी धमकी
मृतका के पिता सुधीर पासवान ने बताया कि उनकी बेटी प्रीती कुमारी की शादी दो वर्ष पूर्व सूरज के साथ हुई थी. दोनों से 6 माह पूर्व एक बच्चे की जन्म हुआ,लेकिन कुछ ही दिन बाद बच्चे की मौत हो गई. सुधीर ने बताया कि शादी के कुछ ही महीने बाद बेटी के पति और ससुराल वाले दहेज में एक लाख कैश और एक मोटरसाइकिल की मांग कर रहे थे. इसे लेकर गांव में पंचायत भी बैठी थी, लेकिन पंच की बात न मानकर अपने जिद्द पर अड़े रहे. 4 दिन पूर्व दामाद सूरज ने फोन पर धमकी दी थी, कि अगर एक लाख कैश और मोटरसाइकिल नहीं दिया तो अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहें. 

विवाहिता के शरीर पर थे चोट के निशान
इसके ठीक बाद रविवार को बेटी के ससुराल के पड़ोसियों ने फोन पर घटना की सूचना दी. जाकर देखा तो बेटी की लाश भूंसा में घर में छिपाया हुआ था. गले और शरीर पर चोट के ताजा जख्म हैं. इससे पता चलता है कि उनकी बेटी का गला घोंटकर हत्या की गई है. मृतका के मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया है.

इनपुट- मनोज कुमार

ये भी पढ़िए- खुशखबरी!झारखंड राजभवन उद्यान का दीदार कर सकेंगे लोग, इस तारीख से होगी ओपन

Trending news